CM HELP LINE : विदिशा DEO को नोटिस, MORENA में 2 प्राचार्य सस्पेंड

16 July 2018

विदिशा। कलेक्टर कौशलेन्द्र विक्रम सिंह ने आज लंबित आवेदनों की समीक्षा की। उन्होंने सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों की समीक्षा खासकर तीन सौ दिवसों से अधिक के लंबित प्रकरणों की, जिला शिक्षाघिकारी द्वारा सटीक जबाव दाखिल नहीं करने पर डीईओ श्री एच एन नेमा को शोकाज नोटिस जारी करने के निर्देश अपर कलेक्टर श्री एच पी वर्मा को दिये। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन के आवेदनों को अति गंभीरता से लें। लंबित आवेदनों का निराकरण समय सीमा में हो का विशेष ध्यान रखा जाये। कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि जिले की 140 आंगनबाडी केन्द्रों को मॉडल केन्द्र बनाया जाना है इसके लिये शासन द्वारा निर्धारित मापदंडों का पालन कराया जाना सुनिश्चित हो। 

कलेक्टर श्री सिंह ने बताया कि आगामी 4 अगस्त को जिला एवं खंड स्तर पर मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है। उक्त कार्यक्रम में सभी विभागों के माध्यम से क्रियान्वित हितग्राही मूलक योजनाओं का लाभ मौके पर दिलाया जायेगा इसके लिये अभी से तैयारियां सुनिश्चित की जायें।

टीएल बैठक में नीति आयोग के मापदण्डों अनुसार विभागों के अधिकारियों द्वारा क्रियान्वित किए गए कार्यो की भी समीक्षा की गई। इस दौरान मुख्यमंत्री हेल्प लाइन, मानव अधिकार आयोग, पीजी सेल, समाधान ऑन लाइन और जन शिकायत निवारण के प्राप्त आवेदनों के साथ-साथ पेपर कंटिग पर अब तक संबंधित विभागों के अधिकारियों द्वारा की गई कार्यवाहियों की बिन्दुवार जानकारियां प्रस्तुत की गई। कलेक्ट्रेट के सभाकक्ष में हुई इस बैठक में जिला पंचायत सीईओ डॉ पंकज जैन, अपर कलेक्टर श्री एचपी वर्मा समेत विभिन्न विभागों के जिलाधिकारी मौजूद थे।

मुरैना में 2 प्राचार्य सस्पेंड

मुरैना | पदीय दायित्वों के निर्वहन में उदासीनता व लापरवाही बरतने के आरोप में चंबल संभाग के कमिश्नर डा.एम.के.अग्रवाल ने भिण्ड जिले के दो प्राचार्यो को तत्काल प्रभाव से निलंवित किया है। निलंबित प्राचार्यो में शासकीय उ.मा.विद्यालय क्रमांक 2 भिण्ड के प्राचार्य श्री आर.पी.नागर और शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई कन्या उ.मा.विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य व्याख्याता पी के ओझा है। इन दोनों प्राचार्यो को कलेक्टर भिण्ड एवं जिला शिक्षा अधिकारी के प्रस्ताव पर निलंबित किया है।
मध्यप्रदेश और देश की प्रमुख खबरें पढ़ने, MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

Revcontent

Popular Posts