मुरैना: वो माफिया का ट्रैक्टर था, ये हादसा नहीं नरसंहार है

21 June 2018

मुरैना। गुरुवार सुबह 5 बजे रेत से भरे ट्रैक्टर ट्राली ने जीप को टक्कर मार दी। हादसे में 8 महिलाओं समेत 15 लोगों की मौत हो गई। 6 लोग जख्मी हैं। पुलिस ने इस मामले में एक रोड एक्सीडेंट दर्ज किया है परंतु यह सामान्य सड़क दुर्घटना नही है। जीप में टक्कर मारने वाला ट्रैक्टर किसी किसान का नहीं बल्कि रेत माफिया है। यह घटना बिल्कुल वैसी ही है जैसे पुलिस से बचने के लिए कोई अपराधी फरार हो रहा हो और आसानी से भागजाने के लिए भीड़ पर फायरिंग कर दे। इनके चालकों को यह आदेश दिए जाते हैं कि जो भी सामने आए उसे कुचल दें, लेकिन तेजी से अपनी मंजिल तक पहुंचे। मप्र में ऐसे कई हादसे हो चुके हैं। इसी सप्ताह होशंगाबाद में ऐसी ही घटना को लेकर काफी उग्र प्रदर्शन हुआ था। 

पुलिस के मुताबिक ट्रैक्टर-ट्रॉली ड्राइवर अवैध रेत परिवहन कर रहा था। पुलिस से बचने के लिए ड्राइवर तेज गति से गाड़ी चला रहा था। मुरैना से 4 किमी. दूर अम्बाह रोड पर गंजरामपुर के पास उसने जीप को टक्कर मार दी। हादसे के बाद ड्राइवर मौके से फरार हो गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, टक्कर इतनी तेज हुई कि दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। दोनों के बीच शव बुरी तरह से फंस गए। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से जीप काटकर शव निकाले।

मुख्यमंत्री ने दी श्रद्धांजलि: 
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर मुरैना में हुए सड़क हादसे में हताहत लोगों को श्रद्धांजलि दी। घटना की जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य मंत्री रुस्तम सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायलों से भी मुलाकात की।

श्रद्धांजलि नहीं चाहिए, कानून बनाओ
इधर सोशल मीडिया भड़क गया है। लोगों का कहना है कि इस तरह की घटनाओं को सड़क दुर्घटना दर्ज नहीं किया जाना चाहिए। इसके लिए शिवराज सिंह सरकार को नया कानून बनाना चाहिए ताकि इन्हे कड़ा दंड दिया जा सके। यदि बलात्कार के मामले में सजा ए मौत तय की जा  सकती है तो इस तरह के अवैध कारोबार में लिप्त वाहनों के खिलाफ कार्रवाई के लिए भी कड़ा कानून होना चाहिए। 
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week