दिग्विजय, कमलनाथ और ज्योतिरादित्य को दिया चैलेंज

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश में कांग्रेस की "एकता" और "क्षमता" पर सवाल उठाते हुए भाजपा की युवा इकाई ने आज सूबे के प्रमुख विपक्षी दल को सीधी चुनौती दी। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने कहा कि कांग्रेस इस साल के आखिर में होने वाले विधानसभा चुनावों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ इस पद का उम्मीदवार घोषित करके दिखाये। BJYM के प्रदेश अध्यक्ष अभिलाष पांडे ने यहां संवाददाताओं से कहा, "हम शिवराज सिंह चौहान जी के नाम पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने जा रहे हैं। मैं कांग्रेस से आह्वान करता हूं कि अगर उसमें एकता और क्षमता है, तो वह शिवराज के खिलाफ मुख्यमंत्री पद का चेहरा घोषित करके दिखाये।

कमलनाथ केवल छिंदवाड़ा के नेता हैं 

अभिलाष पांडे ने मध्यप्रदेश इकाई के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि, "कमलनाथ प्रदेश स्तर के नहीं, बल्कि केवल छिंदवाड़ा शहर के नेता हैं। वह शिवराज सिंह चौहान जी का मुकाबला नहीं कर सकेंगे। शिवराज किसान के बेटे हैं, जबकि कमलनाथ उद्योगपतियों की नुमाइंदगी करते हैं।

आरक्षण: भाजपा सभी वर्गों के हितों की रक्षा करती है 

शिक्षा, नौकरियों और पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था के खिलाफ प्रदेश में सामान्य वर्ग के संगठनों के सक्रिय होने के बारे में पूछे जाने पर बीजेवाईएम अध्यक्ष ने कहा कि, "आरक्षण का मामला न्यायपालिका के सामने लंबित है हम न्यायपालिका के आदेश का सम्मान करते हैं। हालांकि, हमारी पार्टी की सरकार सभी वर्गो के हितों की रक्षा करती है।

हार्दिक पटेल को हम नाकाम कर देंगे 

गुजरात के पाटीदार आरक्षण आंदोलन के युवा नेता हार्दिक पटेल की आगामी विधानसभा चुनावों से पहले मध्य प्रदेश में बढ़ती सक्रियता पर पांडे ने कहा कि, "गुजरात में हार्दिक की मदद के कारण ही कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। अगर वह मध्य प्रदेश में कांग्रेस की मदद करेंगे, तो हम उन्हें फिर नाकाम कर देंगे।

चुनाव जीतने की क्षमता हो तो नेतापुत्र को भी टिकट देंगे 

पांडे ने एक सवाल पर स्वरोजगार को "बेरोजगारी की समस्या का एकमात्र हल" बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार युवाओं का कौशल विकास कर उनके स्वरोजगार की दिशा में कई कदम उठा रही है। सूबे के आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा के कई नेता पुत्रों की उम्मीदवारी की अटकलों पर पांडे ने कहा कि, "नेता पुत्र होना किसी व्यक्ति की खूबी या खामी नहीं है। जिसमें चुनाव जीतने की क्षमता होगी, भाजपा उसे टिकट देगी।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !