हड़ताली कृषि विस्तार अधिकारी किसानों को साथ लेकर विधानसभा का घेराव करेंगे

18 June 2018

भोपाल। मध्यप्रदेश ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी संघ की हड़ताल लगातार 22वें दिन भी जारी रही। सर्वेयर के समान वेतनमान एवं समान कार्य समान वेतन की मांग को लेकर संघ 28 मई से अनिश्चितकालीन हडताल पर है। संघ ने सोमवार को अनिश्चितकालीन हड़ताल को लगातार जारी रखने के निर्णय को लेकर लाल घाटी स्थित जैन मंदिर हॉल में प्रांतीय कार्यकारिणी की बैठक आयोजित की गई। बैठक में प्रदेश के पदाधिकारी और जिलाध्यक्ष की बडी संख्या में शामिल हुए। 

बैठक में चर्चा के बाद संघ ने निर्णय लिया कि जब तक उनकी मांग पूरी नही हो जाती तब तक हडताल जारी रहेगी। प्रदेशाध्यक्ष मनोहर गिरी ने बताया कि हड़ताल अगले हफ्ते से हर जिले में 5-5 कृषि विस्तार अधिकारी भूख हडताल पर बैठेंगे। उसके बाद हड़ताल अगले हफ्ते अनशन का रुप लेगी। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी की मंशा कृषि अधिकारियों के लिए अच्छी है लेकिन कृषि विभाग की ब्यूरोक्रेसी नही चाहती कि उनकी मांगे पूर हो। वही संघ के प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्रा ने चेतावनी दी है जब तक उन्हे सर्वेयर के समान वेतन नही मिल जाता उनकी हडताल जारी रहेगी। एक एक आरआई आने वाले दिनों में 10-10 किसान लेकर करीब 50 हजार किसानों के साथ संघ विधानसभा का घेराव करेगा।

किसान हो रहे है परेशान
मध्यप्रदेश ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारियों के हडताल पर जाने की वजह से लघु सीमांत किसानो मिलने वाली सोयाबीन मिनीकिट नही मिल पा रही है। सूरज धारा एवं अऩ्नपूर्णा योजना के तहत हरिजन आदिवासी किसानो को अनुदान पर बीज दिए जाते है किसानो को वह नही मिल पा रहे है। हर विकास खंडो में बीज भंडारित है लेकिन वह किसानो को नही मिल पाने की वजह से किसान परेशान है इसके साथ मिट्टी की जांच रिपोर्ट भी किसानों को नही मिल पा रही है।
देश और मध्यप्रदेश की बड़ी खबरें MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week