Loading...

ई-टेंडर घोटाले से खड़ा हुआ है दिलीप बिल्डकॉन का 20 हजार करोड़ का कारोबार: नायक

भोपाल। कांग्रेस के विधायकों ने आज खुले सदन का आयोजन किया। इसमें विधायक मुकेश नायक ने सीएम शिवराज सिंह के मित्र दिलीप सूर्यवंशी पर सीधा हमला बोला। मुकेश नायक ने कहा कि ई-टेंडर घोटाले के कारण ही दिलीप सूर्यवंशी की कंपनी दिलीप बिल्डकॉन का कारोबार 20 हजार करोड़ तक पहुंचा। नायक ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया अभियान गुपचुप घोटाले करने का नया रास्ता है। नायक बोले कि व्यापमं महाघोटाले के बाद यह दूसरा बड़ा घोटाला है, जो सरकार की नियत और नीति को उजागर करता है| इस घोटाले को व्यापमं घोटाले की ही तरह लीपा-पोती करने का खेल जारी है। विधायक जयवर्धन सिंह ने भी ई टेंडरिंग घोटाले मे मुख्यमंत्री के नजदीकी ठेकेदार को उपकृत करने का आरोप लगाया।

विधानसभा के आखिरी मानसून सत्र के असमय समापन के बाद कांग्रेस विधायक विधानसभा परिसर में सीढियों पर खुले सदन का आयोजन कर रहे हैं। कांग्रेस विधायक यादवेंद्र सिंह को सदन का अध्यक्ष बनाया गया है। यादवेंद्र सिंह आंखों पर काली पट्टी बांधकर सीढियों पर सबसे ऊपर बैठे थे। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह कांग्रेस विधायकों के साथ सीढ़ियों पर बैठकर अविश्वास प्रस्ताव और सरकार द्वारा खत्म कराए गए विधानसभा सत्र को लेकर चर्चा कर रहे थे। अजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस विधायक अविश्वास प्रस्ताव की प्रतियां लेकर जनता के बीच जाएंगे। कांग्रेग गांव-गांव जाकर सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के बारे में बताएगी। 

अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पढ़कर सुनाए
अजय सिंह ने विधानसभा में जो अविश्वास प्रस्ताव दिया था उसे जनसभा में उन्होंने पढ़कर सुनाया। प्रस्ताव में 45 से अधिक बिंदुओं पर सरकार पर आरोप लगाए गए हैं। जिनमे महिला अपराध, बेरोजगार, किसानों के मुद्दे, सिंहस्थ घोटाला, ई टेंडरिंग घोटाला, मनरेगा में भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन,कर्मचारी विरोधी नीतिया, विद्युत शुल्क चोरी घोटाला, प्रधानमंत्री आवास योजना में भी गड़बड़ी, स्वच्छ भारत मिशन में भ्रष्टाचार जैसे मुद्दे हैं। इसी तरह की खबरें नियमित रूप से पढ़ने के लिए MOBILE APP DOWNLOAD करने के लिए (यहां क्लिक करेंया फिर प्ले स्टोर में सर्च करें bhopalsamachar.com