विदिशा| 4 दिन से तुलाई की लाइन में खड़े किसान की मौत

विदिशा। जिले के लटेरी में अपनी फसल लेकर आए किसान की लाइन में लगे-लगे ही मौत हो गई। वो पिछले 4 दिन से तुलाई का इंतजार कर रहा था। 65 वर्षीय किसान मूलचंद की मौत के बाद किसानों ने उसका शव रखकर चक्काजाम कर दिया। बावजूद इसके 1 घंटे तक पुलिस नहीं आई। किसानों ने एसपी को फोन लगाया तब जाकर पुलिस मौके पर पहुंची। प्रशासन के अधिकारी भी मौके पर आ गए। किसानों को समझाने का प्रयास किया गया। मृत किसान का शव पीएम के लिए भेज दिया गया है। 

बताया जा रहा है कि किसान मूलचंद (65) चने लेकर लटेरी मंडी आया था। उसके चने की तुलाई चार दिन से नहीं हो पा रही थी। चार दिन से तुलाई का इंतजार कर रहा था, तपती धूप में किसान बेहाल था। गुरुवार को सुबह टॉयलेट से लौटा तो चक्कर खाकर ट्रैक्टर के पास गिर गया और वहीं उसकी मौत हो गई। किसान चार दिन से मंडी में रात गुजार रहा था।

मौत के बाद पहुंचा प्रशासन
इसके बाद मंडी में हंगामा हो गया, किसानों की भीड़ जुट गई। मृतक किसान का बेटा अपनी पिता की डेड बॉडी के साथ रोता रहा। नाराज किसानों ने मृतक किसान की बॉडी को रखकर चक्काजाम कर दिया। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के लोग पहुंच गए। किसानों ने कहा मंडी में सैकड़ों किसानों की लाइन लगी है। ट्रैक्टर अलग से लाए गए हैं, ऐसे में दो-दो दिन इंतजार करना पड़ रहा है।

चार दिन से लाइन में लगे थे पिता
मृतक के बेटे ने बताया कि 4-5 दिन से हम फसल तुलाई के लिये लाइन में लगे थे, गुरुवार को पिताजी की मौत हो गई। पिता की मौत हो जाएगी, ऐसा पता होता तो फसल ही नही तुलाते। मंडी में किसानों की लंबी लाइन लगी है, तपती गर्मी में किसानों के बुरे हाल हैं।

एसपी को सूचना देने पर पहुंची पुलिस 
किसान की मौत के एक घंटे बाद भी जब पुलिस नहीं आई तो विदिशा एसपी विनित कपूर को मामले की सूचना दी गई। तब जाकर पुलिस घटना स्थल पहुंची और शव अपने कब्जे में लिया। डॉक्टर ना होने की स्तिथि में शव को पोस्टमार्टम के लिए सिरोंज भेजा गया है। किसान की मौत से नाराज हुए किसानों ने मूलचन्द की मौत से स्थानीय प्रशासन को जमकर खरी खोटी सुनाई। घटना की जानकारी पर एसडीएम अशोक कुमार मांझी, तहसीलदार शत्रुघन चौहान सब इंस्पेक्टर बनबारी लाल मौके पर पहुंच गए।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !