राजधानी में आ डटे रोजगार सहायक, अनिश्चितकालीन हडताल

15 May 2018

भोपाल। केंद्र व राज्य सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं को जन जन तक पहुंचाने वाले प्रदेश के लगभग 23000 ग्राम रोजगार सहायकों ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। ग्राम रोजगार सहायक/ पंचायत सहायक सचिव कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष रोशन सिंह परमार के आह्वान पर मध्यप्रदेश के 313 ब्लाकों के रोजगार सहायक नियमितिकरण और सहायक सचिव के पद पर संविलियन की मांग को लेकर अनिश्चितकालीन कलमबंद हडताल पर बैठ गए है। 

जिलाध्यक्ष और प्रांतीय प्रवक्ता शैलेन्द्र चौकसे ने बताया कि संगठन के द्वारा सरकार का पूर्ण सहयोग कर, निष्ठा और ईमानदारी से सरकार का साथ देकर उनकी सभी योजनाओं को धरातल पर जन जन तक पहुंचाकर सफल बनाया बावजूद इसके सरकार उनके साथ सौतेला व्यवहार कर रही है। इससे ऐसा प्रतीत होता है कि सरकार ग्राम रोजगार सहायकों को कुछ देना ही नही चाहती। चौकसे ने कहा कि माननीय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी एवं विभागीय मंत्री के  आश्वासन के कारण रोजगार सहायक कोई आंदोलन नही कर रहे थे लेकिन अब मांगे नही माने जाने से आंदोलन करने को मजबूर हो गए है।  

हडताल से ये काम होंगे प्रभावित
ग्राम रोजगार सहयकों के हडताल पर जाने की वजह से ग्राम पंचायतों में मनरेगा, स्वच्छ भारत मिशन, प्रधानमंत्री आवास, मजदूर सुरक्षा कार्ड मुख्यमंत्री की हाल ही मे घोषित योजना, सांख्यिकी का जन्म मृत्यु प्रमाण पत्र जारी करना, समग्र पोर्टल का अपडेशन, पंचायत दर्पण पोर्टल के भुगतान सहित कई योजनाओ में आन लाइऩ और आफ लाइन काम पूरी तरह से प्रभावित होगा।

सीईओ ने ली चुटकी
भोपाल में जनपद पंचायत कार्यालय से बाहर निकल रहे सीईओ देवेश मिश्रा ने चिलचिलाती धूप में धरने में बैठी महिला सहायकों की भीड देखकर अचंभित हो गए। उन्होने सभी रोजगार सहायकों से बात कर उनके हडताल पर जाने की वजह पूछी। वही धूप में धरना देने पर ग्राम रोजगार सहायकों से चुटकी लेते हुए कहा की घर में बैठो लू लग जायेगी। 

हडताल में ये हुए शामिल
समंदर कुमार शाक्य संभाग अध्यक्ष, पीके कुशवाह जिला उपाध्यक्ष, ललित सोलंकी ब्लाक अध्यक्ष, सुमित्रा प्रजापति महिला संगठन मंत्री, नरेन्द्र विश्वकर्मा, धर्मेन्द्र मारण, प्रीति यादव, सहित बडी संख्या में भोपाल जनपद पंचायत के रोजगार सहायक उपस्थित हुए।  

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Advertisement

Popular News This Week