नर्मदा के बाद अब सभी 313 नदियों के किनारे पौधारोपण का ऐलान

भोपाल। नर्मदा नदी के किनारे एतिहासिक पौधारोपण अभियान के बाद सीएम शिवराज सिंह सरकार पर घोटाले के आरोप लगे थे। उस मामले में कभी कोई जांच नहीं हुई उल्टा घोटाले की पोल खोलने का ऐलान करने वाले कम्प्यूटर बाबा को मंत्री का दर्जा दे दिया गया। अब सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान किया है कि प्रदेश की सभी 313 नदियों के किनारे पौधारोपण किया जाएगा। यह 15 जुलाई से 15 अगस्त तक पूरे एक माह चलेगा। 

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को होशंगाबाद के हर्बल पार्क घाट पर आयोजित एक कार्यक्रम में यह ऐलान किया। उन्होंने कहा कि इस साल 15 जुलाई से 15 अगस्त तक पूरे एक माह तक नर्मदा के साथ ही प्रदेश की सभी 313 नदियों के किनारे पौधारोपण किया जाएगा। हालांकि सीएम ने यह स्पष्ट नहीं किया कि यह अभियान किस तरह से चलाया जाएगा और इसका खर्चा किस मद से उठाया जाएगा। 

पौधारोपण घोटाले के आरोप लगे, शिकायत कहीं नहीं हुई

बता दें कि नर्मदा नदी के किनारे वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का ऐलान करके सीएम शिवराज सिंह ने 2017 में पौधारोपण कराया था। इसके बाद कई बार आरोप लगे। पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने भी इसे घोटाला करार दिया। नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कई बार पौधारोपण घोटाले का जिक्र किया परंतु ना तो कहीं कोई शिकायत हुई और ना ही किसी ने जांच की। व्यापमं घोटाले के स्वघोषित व्हिसल ब्लोअर शिवराज सिंह ने भी पौधारोपण घोटाले में अपने माथे से कलंक हटाने के लिए व्हिसल ब्लोअर की भूमिका नहीं निभाई। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !