बिल्डिंग में आग: सीढ़ियों पर फंसा नागपाल परिवार जिंदा जल गया | NATIONAL NEWS

Friday, April 13, 2018

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में प्रीतमपुरा इलाके के पास कोहाट एन्क्लेव में बृहस्पतिवार देर रात लगी आग ने देखते ही देखते पूरी बिल्डिंग को जकड़ लिया था। गार्ड ने समय रहते इमरजेंसी अलार्म बजाया। जिसे सुनते ही सभी लोग नीचे की तरफ भागे। लोग सुरक्षित बाहर निकल भी आए परंतु नागपाल परिवार सीढ़ियों पर ही फंस गया। धुएं के कारण उनका दम घुटा और पूरा परिवार जिंदा जल गया। परिवार में नागपाल दंपत्ति और 2 मासूम बच्चे थे। शुरुआती जानकारी के अनुसार, घर के भीतर शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लग गई थी, जिसके चलते चार लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई। इस दुर्घटना की पुलिस जांच कर रही है। हालांकि, आग के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है। 

जानकारी के मुताबिक, अाग लगते ही फर्स्ट फ्लोर पर रहने वाला नागपाल परिवार इसकी चपेट में आ गया और परिवार के मुखिया राकेश नागपाल, उनकी पत्नी टीना, बेटा हिमांशू (7 ) और बेटी श्रेया (3) साल की मौत हो गई है। वहीं, आग बुझाने पहुंचे दमकलकर्मियों ने 3 लोगों को आग से बचाया और झुलसे लोगों को रोहिणी के अम्बेडकर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। 

दमकल की 8 गाड़ियोंं ने आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक आग काफी विकराल रूप लेकर तबाही मचा चुकी थी। हादसे में बिल्डिंग में खड़ी गाड़ियां भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई हैं। बताया जा रहा है कि आग बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर लगे इलेक्ट्रिक मीटर से लगनी शुरू हुई।

बिल्डिंग के गार्ड ने आग देख कर पूरी बिल्डिंग की घंटिया बजा दीं जिस को सुनकर पूरी बिल्डिंग के लोग नीचे आ गए, लेकिन नागपाल परिवार नीचे नहीं आ पाया। दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने नागपाल परिवार के चार सदस्यों की लाशें सीढ़ियों के पास से बरामद की हैं। इन चारों की मौत दम घुटने से हुई है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week