कांग्रेसी शहजादों के लिए लीक हुआ था CBSE 10th-12th का पेपर: पुलिस का दावा | NATIONAL NEWS

13 April 2018

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने दावा किया है कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के दसवीं कक्षा के गणित व बारहवीं कक्षा के अर्थशास्त्र विषय का प्रश्नपत्र लीक करने के मामले में गिरफ्तार मुख्य आरोपित डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल के आरोपित शिक्षक राकेश कुमार ने डीएवी स्कूल में प्रधानाचार्य बनने के लालच में ऐसा कारनामा किया था। पुलिस का कहना है कि पेपर कांग्रेसी नेताओं के बच्चों के लिए लीक किया गया था। पुलिस का दावा है कि पंजाब में एक इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट लाइब्रेरियन अंजू बाला ने इस केस के मुख्य आरोपी राकेश से कहा था कि उसके कांग्रेस पार्टी के कई बड़े नेताओं से मधुर संबंध हैं। उसके कई परिचित दिल्ली में दसवीं व बारहवीं की परीक्षा दे रहे हैं। अगर वह प्रश्नपत्र लीक करके दे देगा तो बदले में उसे फायदा ही होगा। अंजू के दावे से बेहद उत्साहित होकर राकेश ने निर्धारित तिथि से कई दिन पूर्व ही गणित व अर्थशास्त्र विषयों के प्रश्नपत्र लीक कर उसके वाट्सएप पर भेज दिया था। इस मामले में अंजू बाला का कोई बयान अभी तक सामने नहीं आया है। 

क्राइम ब्रांच के मुताबिक अंजू बाला फिरोजपुर, पंजाब में परिवार के साथ रहती है। वह वहीं पर एक इंस्टीट्यूट में असिस्टेंट लाइब्रेरियन है। उसका बेटा चंडीगढ़ से बीटेक द्वितीय वर्ष का छात्र है। उसे पता था कि राकेश ने डीएवी सेंटेनरी पब्लिक स्कूल में प्रधानाचार्य बनने के लिए डीएवी मैनेजमेंट के पास आवेदन कर रखा है। सीबीएसई की परीक्षा शुरू होने पर अंजू बाला ने राकेश से कहा था कि वह दिल्ली के बड़े नेताओं से संपर्क कर डीएवी स्कूल की मालकिन पूनम सोढ़ी से सिफारिश कर उसे प्रधानाचार्य बनवा देगी।

कांग्रेस के कई नेताओं के बच्चे दसवीं व बारहवीं कक्षा का दिल्ली में परीक्षा दे रहे हैं। अगर वह कठिन विषयों गणित व अर्थशास्त्र का प्रश्नपत्र परीक्षा से पहले उसे मुहैया करा देगा तो वह उसे भी कृतज्ञ करवा देगी। राकेश डीएवी स्कूल में 2010 से कॉमर्स व अर्थशास्त्र पढ़ाता था। सीबीएसई ने डीएवी के प्रधानाचार्य अतुल महाजन को जवाहर नवोदय पब्लिक स्कूल का सेंटर सुपरिंटेंडेंट बनाया था, लेकिन उन्होंने अपनी जगह राकेश कुमार को सेंटर सुपरिंटेंडेंट बनवा दिया था।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->