मेरी सांस अगर चलेगी, तो किसानों के लिए: शिवराज सिंह | MP NEWS

Sunday, April 1, 2018

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मेरा संकल्प है कि खेती लाभ का धंधा बने, लेकिन विपक्ष के लोग लगातार जनता का बरगलाने की कोशिश कर रहे हैं। मैं उनसे कहना चाहता हॅू कि मेरी सांस अगर चलेगी तो किसानों के लिए, मैं जीऊंगा तो प्रदेश की जनता के लिए और मरूंगा तो भी प्रदेश की जनता के लिए। मध्यप्रदेश सरकार दिन-रात किसानों के लिए काम कर रही है, किसानों की जिंदगी संवरेगी तो मेरा सीएम बनना सार्थक हो जाएगा। यह बात मुख्यमंत्री ने आज मुरैना में किसान सम्मान यात्रा के दौरान विशाल किसान सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही। मथुरा के बलदाऊ मंदिर से पूजन-अर्चन के साथ प्रारंभ किसान सम्मान यात्रा की अगवानी मुरैना में मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान एवं केंद्रीय मंत्री श्री नरेंद्र सिंह तोमर ने की।

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के साथ हमेशा खड़ी है। एक समय था जब किसानों को 18 प्रतिशत ब्याज पर ऋण मिलता था। भाजपा सरकार ने 18 प्रतिशत को घटाकर 0 प्रतिशत किया, बिना ब्याज के ऋण देने का काम हमारी सरकार कर रही है। 

उन्होंने कहा कि 2003 के पहले किसानों को खेती के लिए बिजली नहीं मिलती थी। आज किसानों को पर्याप्त बिजली मिल रही है, खेतों तक पानी पहुंच रहा है। चंबल के बीहड़ों में चंबल एक्सप्रेस वे की सौगात देने का काम भाजपा सरकार ने किया है। 

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश का किसान मेहनतकश है, दिन-रात एक कर खेतों में पसीना बहाकर मध्यप्रदेश को देश और दुनिया में नंबर वन बनाने का काम प्रदेश के किसानों ने किया है। एक समय प्रदेश में साढ़े सात लाख हेक्टर सिंचाई होती थी। भाजपा सरकार ने इसे 40 लाख हेक्टर तक पहुंचाया और 2025 तक प्रदेश के 80 लाख हेक्टर जमीन को सिंचित करने का काम हम करेंगे।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week