IPL 2018: ये हैं वो 5 सितारे, जिनके बल्ले बॉल को आसमान दिखाएंगे | SPORTS NEWS

Thursday, April 5, 2018

आईपीएल 2018 का पहला मुकाबला 7 अपैल को मुंबई इंडियंस और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बीच खेला जाएगा। हर कोई यह जानना चाहता है कि आखिर वो कौन से खिलाड़ी हैं जो आकर्षण का केंद्र बनेंगे। दर्शकों को सबसे ज्यादा आनंद तब आता है जब बॉल आसमान की सैर करने निकलती है। जो खिलाड़ी सबसे ज्यादा सिक्स लगाता है वही हीरो कहलाता है। तो आइए हम बताते हैं वो कौन से 5 खिलाड़ी हैं जिनका बल्ला बोलता है: 

1. क्रिस गेल
पिछले एक-दो सीजन से खामोश चल रहे क्रिस गेल का बल्‍ला एक समय खूब गरजता था। आईपीएल के एक सीजन में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाजों की लिस्‍ट में भी वह तीसरे नंबर पर है। साल 2012 में गेल ने 15 मैच खेलकर 733 रन ठोंक दिए थे। इस दौरान उनका औसत 61.08 रहा। 2012 में गेल ने एक शतक और 7 अर्धशतक भी जड़े थे। यह रिकॉर्ड उन्‍होंने रॉयल चैलेंजर्स बंगलुरु की तरफ से बनाया था, मगर इस साल वह किंग्‍स इलेवन पंजाब की तरफ से खेलते नजर आएंगे। गेल के नाम 101 मैचों में 265 छक्‍के लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है।

2. रोहित शर्मा
हर बार की तरह मुंबई इंडियंस की कप्‍तानी रोहित शर्मा करेंगे। रोहित इस समय जबर्दस्‍त फॉर्म में है। बात जब आईपीएल की हो तो रोहित और भी ज्‍यादा खतरनाक बल्‍लेबाज बन जाते हैं। रोहित आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों की लिस्‍ट में तीसरे नंबर पर हैं। रोहित ने 159 मैच खेलकर 4207 रन बनाए। इसमें एक शतक और 32 अर्धशतक शामिल हैं। वहीं रोहित के नाम 172 छक्‍के भी दर्ज हैं। इस साल फ्रेंचाइजी ने रोहित को 15 करोड़ में खरीदा है। इस सीजन में भी फैंस चाहेंगे कि रोहित उनका खूब एंटरटेनमेंट करें और लंबे-लंबे छक्‍के लगाएं।

3. सुरेश रैना
भारतीय क्रिकेट टीम में बाएं हाथ के बल्‍लेबाज सुरेश रैना की जगह भले पक्‍की न हो। मगर आईपीएल आते ही रैना का रंग बदल जाता है। वह इतने खतरनाक बल्‍लेबाज बन जाते हैं कि गेंदबाज भी डरते हैं। रैना ने अब तक 161 मैच खेले हैं जिसमें उनके नाम 173 छक्‍के दर्ज हैं। जिसमें कि 1 शतक और 31 अर्धशतक लगाए हैं। इस साल रैना फिर सीएसके की तरफ से खेलेंगे और फैंस चाहेंगे कि रैना फिर से वही प्रदर्शन दोहराएं और कई गगनचुंबी छक्‍के लगाएं।

4. विराट कोहली 
आईपीएल इतिहास में आरसीबी की टीम कभी भी खिताब नहीं जीत पाई है। ऐसे में फैंस को उम्‍मीद होगी कि कोहली इस बार कुछ जादू दिखाएंगे और अपनी टीम को फाइनल जितवाएंगे। आरसीबी ने कोहली को 17 करोड़ रुपये में खरीदा है। इस सीजन के वह सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। विराट के आईपीएल करियर की बात करें तो उनके नाम 149 मैचों में 37.44 की औसत से 4418 रन दर्ज हैं। वहीं विराट के बल्‍ले से अब तक 4 शतक और 30 अर्धशतक निकले हैं। इस दौरान विराट ने 160 छक्‍के लगाए हैं और वही इस सीजन भी कुछ ऐसा ही करिश्‍मा दोहराएंगे।

5. एबी डिविलियर्स
विराट की टीम के साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स का तो कुछ कहना ही नहीं, मिस्‍टर 360 नाम से मशहूर डिविलियर्स कहां शॉट मार दें यह किसी को भी मालूम नहीं। डिविलियर्स ने आईपीएल इतिहास में कई तूफानी पारियां खेली हैं, एक बार जब वह फॉर्म में आ जाते हैं तो गेंद ज्‍यादातर बाउंड्री लाइन के बाहर ही दिखती है। उन्‍होंने अभी तक 156 छक्‍के लगाए हैं और इस साल भी उनके बल्‍ले से कुछ ऐसी ही धुआंधार पारी की उम्‍मीद होगी। डिविलियर्स के नाम 129 मैचों में 3473 रन दर्ज हैं जिसमें 3 शतक और 22 अर्धशतक शामिल हैं।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week