DHAR आबकारी अधिकारी पराक्रम सिंह चंद्रावत के यहां कालाधन की तलाश | MP NEWS

27 April 2018

इंदौर। लोकायुक्त पुलिस द्वारा शुक्रवार सुबह धार के जिला आबकारी अधिकारी पराक्रम सिंह चंद्रावत के यहां छापे की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पराक्रम सिंह पूर्व मंत्री महेन्द्र सिंह कालुखेड़ा के भाई के लड़के है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा चंद्रावत के इंदौर के विजय नगर स्थित मकान और उज्जैन में पेट्रोल पंप सहित 8 ठिकानों पर कार्रवाई की है। लोकायुक्त पुलिस का कहना है कि जिला आबकारी अधिकारी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत मिली थी।

शुक्रवार सुबह अंजाम दी गई इस कार्रवाई में पुलिस चंद्रावत के घर, पेट्रोल पंप सहित अन्य ठिकानों पर दस्तावेज खंगाल रही है। लोकायुक्त सूत्रों का कहना है कि प्रारंभिक जांच में आय से अधिक संपत्ति नजर आ रही है। छापे में चंद्रावत द्वारा कई स्थानों पर प्रॉपर्टी में निवेश करने के दस्तावेज भी मिले है।

कार्रवाई के दौरान रतलाम के जावरा में वेयर हाउस और तेल के कारोबार संबंधी दस्तावेेज भी सामने आए है। सूत्रों का कहना है कि आय से अधिक संपत्ति के आंकड़ों का खुलास करना फिलहाल संभव नहीं है। दस्तावेजों की जांच के बाद ही काली कमाई का सहीं आंकड़ा सामने आएगा।

बगैर अनुमति विदेश यात्रा की थी
पूर्व मंत्री स्व. महेंद्रसिंह कालूखेड़ा के भतीजे पराक्रम सिंह एक बार बिना सरकारी अनुमति के स्विट्जरलैंड और फ्रांस की यात्रा भी कर चुके हैं। आरटीआई कार्यकर्ता राजेंद्र गुप्ता ने शपथ पत्र देकर चंद्रावत के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति की शिकायत की थी।

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Popular News This Week