अमित शाह बताएं कि वो 'हिंदू' हैं या 'जैन: सिद्धारमैया | NATIONAL NEWS

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा चुनावों को तारीखों का ऐलान होने के साथ ही चुनावी माहौल गर्म होता नजर आ रहा है। चुनावी रैलियों और सम्मेलनों में राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखने में जुटी हैं। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने शुक्रवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर उन्हें 'अहिंदू' कहने के लिए हमला बोला है।  सिद्धारमैया ने कहा कि शाह मुझसे डरते हैं, जिसके कारण वो मेरे खिलाफ 'निराधार' आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यहां से जीतूंगा।

शाह ने दावणगेरे में एक संवाददाता सम्मेलन में दो दिन पहले कहा था कि सिद्धारमैया 'अहिंदा' (अल्पसंख्यकों, पिछड़े वर्गों और दलितों के लिए कन्नड़ में छोटा शब्द) नेता नहीं हैं बल्कि 'अहिंदू' (हिंदू विरोधी) नेता हैं। सिद्धारमैया ने कहा- अमित शाह बताएं कि वो 'हिंदू' हैं या 'जैन' ? सिद्धारामैय्या ने मैसुरु में संवाददाताओं से कहा कि शाह को अपनी स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए कि वह 'अहिंदू हैं या नहीं'।

सिद्धारमैया ने कहा कि अमित शाह एक जैन हैं। उन्हें पहले ये स्पष्ट करना होगा कि वह अहिंदू हैं या नहीं। जैन एक अलग धर्म है, वह मेरे बारे में इस तरह से कैसे बात कर सकते हैं। सिद्धारमैया ने कहा कि शाह मुझसे डरते हैं, जिसके कारण वो मेरे खिलाफ 'निराधार' आरोप लगा रहे हैं। उन्होंने कहा मुझे पूरा भरोसा है कि मैं यहां से जीतूंगा।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !