संविदा शिक्षक भर्ती: इंतजार कर रहे उम्मीदवार सड़कों पर उतरे | MP NEWS

29 March 2018

भोपाल। ग्वालियर में संविदा शाला शिक्षक परीक्षा की मांग के चलते छात्रों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में छात्र-छात्राएं मौजूद रहे। प्रदर्शन कर रहे छात्र पिछले सात साल से रुकी हुई संविदा शाला शिक्षक परीक्षा नहीं होने से नाराज हैं। इस प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर उम्मीदवारों की लामबंदी शुरू हो गई है। माना जा रहा है कि जल्द ही प्रदेश के सभी जिलों में डीएड/बीएड बेरोजगारों के विरोध प्रदर्शन दिखाई देंगे। 

शिवराज सिंह सरकार की ओर से 2011 से संविदा शिक्षकों की परीक्षाएं नहीं कराई गई हैं। 2013 के चुनाव में सीएम शिवराज सिंह ने ऐलान किया था कि हर साल भर्ती परीक्षा का आयोजन होगा परंतु 5 साल गुजर गए एक भी परीक्षा नहीं हुई। अब संविदा शिक्षक परीक्षा की तैयारी कर रहे हजारों छात्र-छात्राओं मे काफी रोष है। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि सरकार उन्हें 2013 से परीक्षा कराए जाने का आश्वासन दे रही है। लेकिन, अभी तक इस पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है। अभ्यर्थियों का आरोप है कि अन्य परीक्षाओं को सरकार सुचारु रुप से चला रही है। 

छात्रों का कहना है कि कई सालों से हजारों छात्र लोन और कर्ज लेकर शिक्षक परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। लेकिन, सरकार के रवैये के कारण उनकी तैयारी का कोई परिणाम नहीं मिल रहा। सरकार को जल्द ही इस ओर ध्यान देने की जरूरत है। इसके साथ ही प्रदर्शनकारी छात्रों ने प्रदेश सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि सरकार ने आने वाले वक्त में संविदा शाला परीक्षा नहीं  कराई तो प्रदेश के 20 लाख छात्र उग्र आंदोलन करेंगे। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->