लाइनमैन को रिटायर करना ही भूल गई बिजली कंपनी | MP NEWS

26 March 2018

सचिन नामदेव/श्योपुर। नियमानुसार दो महीने पहले रिटायर हो चुका लाइनमैन आज भी काम कर रहा है और बिजली कंपनी रिटायर कर्मचारी को पूरा वेतन जारी कर रही है। लापरवाह बाबूगिरी और बेपरवाह अफसरशाही का इससे बढ़िया उदाहरण और क्या हो सकता है। यह मामला सिटी सर्कल में पदस्थ लाइनमैन नेकराम जाटव का है। नेकराम का रिटायरमेंट 31 जनवरी 2018 को होना था परंतु ना तो उसे याद रहा और ना ही कंपनी को। नकराम काम करता रहा और कंपनी भी उसे पूरा वेतन जारी करती रही। 

बिजली कंपनी के दस्तावेज एवं नेकराम जाटव की सर्विस बुक में भी जनवरी में 60 साल के होने व रिटायरमेंट की जानकारी दर्ज है, लेकिन कंपनी के विभागीय बाबू इस कर्मचारियों की फाइल को तीन महीने से पलटकर नहीं देखा। इस कारण 31 जनवरी को रिटार होने वाले नेकराम को विदाई देना भूल गए। दो दिन पहले नेकराम को अपने रिटायरमेंट की तारीख याद आई तो घबराकर महाप्रबंधक कार्यालय की स्थापना शाखा में पहुंचा।

सिटी सर्कल श्योपुर मिर्जा जावेद बेग, एई, ने बताया, सिटी सर्कल के अधिकारी महाप्रबंधक कार्यालय के अफसरों को इसका जिम्मेदार बता रहे हैं। नेकराम हमारे यहां पदस्थ है, लेकिन उसके जनवरी में रिटायर हो जाने की जानकारी मुझे नहीं है। हां वह आज भी नियमित काम कर रहा है। रिटायरमेंट संबंधी जानकारी एसई कार्यालय में स्थापना शाखा व एचआर मैनेजर को देखना होती है।

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->