दक्षिण अफ्रीका: लास्ट डे चला सुरेश रैना का जादू, प्रियंका भावुक हो उठी | SPORTS NEWS

Monday, February 26, 2018

नई दिल्ली। सुरेश रैना के 27 गेंद में 43 रन के बाद अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन के दम पर भारत ने निर्णायक तीसरे टी-20 क्रिकेट मैच में सात रन से जीत दर्ज करके सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली. भारत ने पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर सात विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में दक्षिण अफ्रीकी टीम 20 ओवर में छह विकेट पर 165 रन ही बना सकी. टेस्ट सीरीज गंवाने के बाद वनडे सीरीज जीतने वाली भारतीय टीम ने इस जीत के साथ ही 8 सप्ताह के दौरे का शानदार अंत किया. भारत ने अपने दक्षिण अफ्रीका दौरे की शुरुआत इसी मैदान पर टेस्ट मैच में हार के साथ की थी लेकिन दौरे का अंत जीत के साथ किया. भारत ने टेस्ट सीरीज 1-2 से गंवाने के बाद जोरदार वापसी करते हुए वनडे सीरीज 5-1 से जीती और फिर टी-20 सीरीज भी अपने नाम की.

भारतीय पारी में सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने 40 गेंद में 47 रन बनाए, लेकिन न्यूलैंड्स की धीमी पिच पर भारतीय बल्लेबाज तेजी से रन नहीं बना सके. सीरीज में लगातार तीसरी बार टॉस हारने के बाद भारत को बल्लेबाजी का न्यौता मिला. रोहित ने पहले ही ओवर में क्रिस मौरिस को दो चौके जड़े. जूनियर डाला ने उन्हें तीन मैचों में तीसरी बार आउट किया और उनके पहले ओवर की तीसरी गेंद पर वह एलबीडब्ल्यू आउट हो गए.

इसके बाद मैदान पर सुरेश रैना आए. रैना ने आते ही तेजी से रन बनाए. पहले छह ओवर में भारत का स्कोर एक विकेट पर 57 रन था. इस बीच, क्रिस मौरिस ने छठे ओवर में शिखर धवन (47) को लगभग पवेलियन का रास्ता दिखा दिया था, लेकिन शम्सी ने कैच चूक कर धवन को जीवनदान दिया. इसके बाद, धवन ने रैना (43) के साथ 65 रनों की शानदार अर्धशतकीय साझेदारी कर टीम को 79 के स्कोर तक पहुंचाया. इसी स्कोर पर रैना को तबरेज शम्सी ने आउट किया. रैना लंबा शॉट मारने की कोशिश में बाउंड्री पर खड़े बेहरादीन के हाथों लपके गए. 

मैच में 43 रनों की शानदार पारी खेलने वाले सुरेश रैना को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया. रैना के इस शानदार परफॉर्मेंस से उनकी पत्नी प्रियंका रैना भी काफी खुश हैं. अपने पति की सफलता पर प्रियंका कुछ इस तरह खुश हुईं कि उनकी आंखों से आंसू छलक पड़े. प्रियंका ने सुरेश रैना की परफॉर्मेंस पर एक ट्वीट करते हुए लिखा- 'ये वो लम्हा है जब आपका दिल बेहद खुशी से भरा है लेकिन आंखों में आंसू हैं. मेरी जिंदगी गर्व है तुम पर...'

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज से भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी करने वाले सुरेश रैना का मानना है कि टी-20 मैच में जीत के लिए पहले छह ओवर मायने रखते हैं. रैना ने कहा कि इन छह ओवरों में ही टीम को अपनी जीत सुनिश्चित करनी होती है. न्यूलैंड्स क्रिकेट मैदान पर खेले गए तीसरे टी-20 मैच में 'मैन ऑफ द मैच' रहे रैना ने कहा कि वह आगे भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 मैचों में अपना मजबूत खेल जारी रखना चाहते हैं. इसमें आईपीएल भी शामिल है. रैना ने कहा कि वह इसके जरिए भारत की वनडे टीम में वापसी के लिए राह तय कर सकें. 

मैच के बाद संवाददाताओं को दिए बयान में रैना ने कहा, "मुझे लगता है कि टी-20 मैच में शुरुआत के छह ओवर काफी मायने रखते हैं. अगर आपके हाथों में विकेट हैं, तो आप प्रतिद्वंद्वी टीम के गेंदबाजों पर हावी हो सकते हैं." रैना ने कहा, "वापसी का यह समय मेरे लिए काफी महत्वपूर्ण है. यहां से हम श्रीलंका में त्रिकोणीय सीरीज और इसके बाद आईपीएल खेलेंगे. हमें आगे कई मैच खेलने हैं. मैं इससे पहले भी विश्व कप का हिस्सा रहा हूं और 2011 में मैंने टीम के साथ विश्व कप भी जीता है. मेरे लिए वो एहसास अविश्वसनीय था."

वनडे की बात करते हुए रैना ने कहा,, "मैंने वनडे में पांचवें स्थान पर रहते हुए अच्छी बल्लेबाजी की है. यह कुछ और खेलों का मामला है और मुझे लगता है कि मैं इससे वनडे टीम में वापसी की अपनी क्षमता दर्शा सकता हूं." रैना ने कहा, "पिछले दो साल में मैंने काफी कड़ी मेहनत की है. मैं हर सत्र जिम में या मैदान पर अभ्यास करते हुए बिताता था. मैं बस भारतीय टीम के लिए मैदान पर उतरने का इंतजार करता था. अब जब टीम सीरीज जीती है, तो सबकुछ अच्छा लग रहा है."

और अधिक समाचारों के लिए अगले पेज पर जाएं, दोस्तों के साथ साझा करने नीचे क्लिक करें

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

mgid

Loading...

Popular News This Week

 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah