पॉलिथीन: अकेले कोलार में 22 दुकानदारों के चालान | BHOPAL MP NEWS

21 February 2018

भोपाल। प्रदूषण नियंत्रण मंडल (पीसीबी) और नगर निगम अमले ने मंगलवार को कोलार की दुकानों में संयुक्त कार्रवाई कर 25 किलो पॉलिथीन जब्त की और 22 के खिलाफ चालान बनाए। इसी दौरान निगम के अतिक्रमण दस्ते ने बिल्डिंग्स पर लगे करीब 200 अवैध बोर्ड को हटाया। पीसीबी और निगम के अधिकारी दोपहर दो बजे कोलार रोड स्थित सर्वधर्म काॅलोनी पहुंचे। अमले ने दुकानों से पॉलिथीन जब्त कर चालान बनाना शुरू कर दिया। 

इसकी शुरुआत मुरैना डेयरी से हुई। इसके बाद अमला गुलाब जामुन रेस्टोरेंट, भूमि इलेक्ट्रिकल्स एंड मोबाइल शॉप, बीकानेर मिष्ठान पहुंचे और बड़ी मात्रा में पॉलिथीन जब्त की। इस औचक कार्रवाई की सूचना मिलते ही कुछ दुकानदारों ने दुकानों के शटर गिरा दिए। अमला जब बीकानेर मिष्ठान पहुंचा तो वहां नमकीन गलत तरीके से पॉलिथीन में पैक मिला। अमले ने दुकानदार से नमकीन पॉलिथीन से निकालने को कहा। 

अतिक्रमण दस्ते को बुलाकर शुरू की कार्रवाई 
पॉलीथिन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे निगम अमले को दुकानों के सामने बड़ी संख्या में अतिक्रमण होना मिला। निगम अधिकारियों ने मौके से ही फोन कर अतिक्रमण अमले को बुलाया और सड़कों पर दुकानदारों द्वारा किए गए अतिक्रमण को हटाने की मुहिम शुरू कर दी। इस बीच निगम अमले ने बिल्डिंग पर लगे बोर्ड को हटाने की कार्रवाई भी शुरू की। 

यह कार्रवाई देर शाम छह बजे तक चलती रही। इस कार्रवाई के दौरान निगम के हैल्थ ऑॅफिसर जगदीश शाक्य व महेश गौर के साथ ही उपायुक्त हरीश गुप्ता और पीसीबी के अधिकारी एसएस पांडे मौजूद थे। पीसीबी के अधिकारी ने बताया कि नए नियम के तहत पॉलीथिन का उपयोग पूरी तरह से प्रतिबंधित किया गया है। जितनी भी पॉलीथिन जब्त की गई है उन्हें नष्ट करने के लिए भेजा जाएगा। 

-----------

अपनी पसंदीदा श्रेणी के समाचार पढ़ने कृपया नीचे दिए गए श्रेणी के ​बटन पर क्लिक करें

Loading...

Popular News This Week

 
-->