DPS की बस ट्रक से जा भिड़ी, 5 स्टूडेंट्स और ड्राइवर की मौत, 10 गंभीर | INDORE NEWS

Friday, January 5, 2018

इंदौर। मध्य प्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में DELHI PUBLIC SCHOOL की बस और ट्रक की टक्कर में पांच छात्रों और बस ड्राइवर की मौत हो गई। इस हादसे में 10 से ज्यादा बच्चे भी घायल हो गए, जिनमें कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि इस हादसे में गलती किसकी थी परंतु इस हादसे ने कई सवाल खड़े कर दिए हैं। 

जानकारी के अनुसार, इंदौर के बिचौली हप्सी बायपास पर दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस बच्चों को वापस लेकर आ रही थी कि तभी सामने आ रहे  ट्रक से उसकी सीधी टक्कर हो गई। हादसा इतना भयावह था कि बस के ड्राइवर और तीन छात्रों ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। सामने से बस के परखच्चे उड़ गए। 

बस में सवार 10 से ज्यादा अन्य छात्र-छात्राएं भी इस हादसे में घायल हो गए। सभी घायलों को इलाज के लिए बांबे अस्पताल में भर्ती किया गया है। घायलों में कई की हालत गंभीर बताई जा रही है। पुलिस और प्रशासन के आला अफसर मौके पर पहुंच गए है। एएसपी मनोज राय भी अस्पताल में मौजूद है। उन्होंने पांच बच्चों की मौत होने की पुष्टि की है।

बस दिल्ली पब्लिक स्कूल की थी। ट्रक ने बस को सामने से टक्कर मारी। बताया जा रहा है कि स्कूल बस का स्टेयरिंग फेल हो गया था और उस दौरान उसकी गति काफी तेज थी। प्रदेश के गृह व परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने घटना के जांच के आदेश दिए। टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के आगे का हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। 

घायल बच्चों को बॉम्बे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था लेकिन यहां 5 बच्चों ने दम तोड़ दिया। घटना के बाद बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंचे एसपी क्राइम ब्रांच मनोज राय ने पुष्टि करते हुए बताया कि 5 बच्चों की मौत हुई जबकि ड्राइवर ने भी मौके पर ही दम तोड़ दिया। 

मिली जानकारी के मुताबिक स्कूल छूटने के बाद बस बच्चों को छोड़ने स्कूल से रवाना हुई थी। उसी दौरान बिचौली मर्दाना बायपास पर ओवर ब्रिज के पास लोडेड ट्रक ने स्कूल बस को सामने से टक्कर मार दी। टक्कर इतनी भीषण थी स्कूल बस का अगला हिस्सा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। साथ ही बस के चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना में कई बच्चे घायल हुए। घायल बच्चों का फिलहाल बॉम्बे हॉस्पिटल में इलाज जारी है। दुर्घटना की जानकारी मिलने के बाद कई अभिभावक बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंच गए हैं। घटना के बाद कमिश्नर संजय दुबे, एडीजी अजय शर्मा, डीआईजी सहित कई पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी बॉम्बे हॉस्पिटल पहुंच गए।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...
 
Copyright © 2015 Bhopal Samachar
Distributed By My Blogger Themes | Design By Herdiansyah Hamzah