आज रात 2 बजे तक खुला रहेगा न्यूमार्केट, आप आ रहे हैं ना | BHOPAL NEWS

Saturday, December 23, 2017

भोपाल। लगभग 57 साल पुराने न्यू मार्केट में खास रौनक है। शनिवार को यह पहली बार रात दो बजे तक खुला रहेगा। दीपावली की तरह सजाया जाएगा। बैलून से भी सजावट होगी। हनुमान मंदिर और रोशनपुरा स्थित जय स्तंभ के आसपास गराड़ू, ढोकले, दही बड़े और चाट सहित अन्य खान-पान के स्टॉल लगेंगे। पुलिस बैंड और कार्मल स्कूल के रॉक बैंड भी प्रस्तुति देंगे। ठंड से बचाव के लिए जगह-जगह अलाव भी जलाए जाएंगे। न्यू मार्केट व्यापारी महासंघ के प्रवक्ता प्रदीप गुप्ता ने बताया कि सभी दुकानें खुली रहेंगी। खरीदी के लिए स्पेशल गिफ्ट कूपन दिए जाएंगे। लकी ड्रॉ होगा। 

30 महिला पुलिसकर्मी होंगी 
महिला मैत्री मोबाइल की 30 पुलिसकर्मी इलाके में गश्त करेंगी। डीआईजी संतोष कुमार सिंह का कहना है कि शनिवार-रविवार वीकेंड होने के कारण भोपाल पुलिस वैसे भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा देती है। इसके तहत हर थाना क्षेत्र में रात 12 बजे तक दो-दो प्वाइंट लगाए जाते हैं। न्यू मार्केट के सामने ही टीटी नगर थाना होने से अलग से किसी व्यवस्था की जरूरत नहीं है। 

सीएम के कहने पर हुई ​शुरूआत
देर रात तक मार्केट खोलने की पहल के तहत ही यहां टॉप एंड टाउन स्क्वायर पर स्पेशल हेल्प डेस्क बनाई जा रही है। यहां महिला पुलिस भी मुस्तैद रहेगी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने पिछले सप्ताह 15 दिसंबर को आईएएस सर्विस मीट में कहा था कि जब इंदौर में देर रात तक बाजार खुले रह सकते हैं तो भोपाल में क्यों नहीं? इसके बाद भोपाल कलेक्टर सुदाम खाडे और डीआईजी संतोष कुमार सिंह ने इसे एक नए आइडिया की तरह लिया। न्यू मार्केट के व्यापारियों से चर्चा की तो सहमति बन गई। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week