अनुभव की पत्नी आयुषी 11 माह बाद गिरफ्तार, 7 लाख लोगों से ठगी का है आरोप | NATIONAL NEWS

Thursday, December 28, 2017

पुणे/महाराष्ट्र। 7 लाख लोगों से 3700 करोड़ की ऑनलाइन ठगी के मामले में आरोपी ANUBHAV MITTAL की वाइफ और नोएडा की फ्रॉड कंपनी ABLAZE INFO SOLUTIONS PRIVATE LIMITED की फरार DIRECTOR आयुषी अग्रवाल मित्तल (AYUSHI AGARWAL MITTAL) को पुणे से पकड़ा गया है। आरोप है कि दंपत्ति ने SOCIALTRADE.BIZ के नाम से एक बेवसाइट बनाई और लोगों के साथ ठगी की। आयुषी को यूपी एसटीएफ, पुणे पुलिस और एसआईटी की संयुक्त टीम ने मंगलवार को पुणे से गिरफ्तार किया। ट्रांजिट रिमांड पर होने की वजह से उसे बुधवार को गाजियाबाद कोर्ट में पेश किया गया। जहां से उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। 

नोएडा के सेक्टर-63 एफ-471 में चलने वाली एब्लेज कंपनी पर आरोप है कि उसने इंटरनेट पर फर्जी विज्ञापन लिंक लाइक कराने के बहाने लगभग सात लाख लोगों से 3700 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की है। यूपी एसटीएफ की नोएडा यूनिट के प्रभारी राजीव नारायण मिश्र ने बताया कि केस के खुलासे के बाद से ही आयुषी की तलाश थी। 

एसटीएफ टीम ने कानपुर स्थित उसके मायके, गाजियाबाद स्थित उसके घर, हापुड़ स्थित उसकी ससुराल समेत कई जगहों पर छापेमारी की थी। इस दौरान आयुषी ने कुछ मामलों में हाईकोर्ट से गिरफ्तारी पर स्टे ले लिया था। हालांकि, इंदिरापुरम गाजियाबाद के एक मामले में आयुषी ने स्टे नहीं लिया था। उसी केस में आयुषी को मंगलवार को कोंडवा की साईं गंगा सोसाइटी के बी ब्लॉक, फ्लैट नंबर 308 से अरेस्ट किया गया है।

दो साल पहले हुई थी अनुभव-आयुषी की शादी
आयुषी और उनके रिलेटिव के फेसबुक अकाउंट से मिली जानकारी के मुताबिक, अनुभव और आयुषी की शादी दिसंबर 2015 में हुई थी। यूपी के हापुड़ के पिलखुआ कस्बे के किशनगंज के रहने वाले अनुभव ने साल 2011 में ग्रेटर नोएडा के एक संस्थान से कंप्यूटर साइंस से बीटेक किया था। इसके बाद उसने नोएडा के सेक्टर-63 में ablaze info solutions के नाम से एक कंपनी खोली। 2012 से लेकर 2015 के बीच करीब पांच लाख रुपए लगाकर उसने काम शुरू किया। इसके बाद अगस्त 2015 में अनुभव ने socialtrade.biz के नाम से एक ऑनलाइन पोर्टल बनाया था। शादी के बाद अनुभव ने पिता की जगह पत्नी को कंपनी में निदेशक बना दिया था।

दादा की किराना स्टोर तो पिता की थी इलेक्ट्रिकल सामान की दुकान
हापुड़ के पिलखुवा के मिडल क्लास फैमिली के मुखिया वेदप्रकाश मित्तल की परचून की दुकान है। उनके बेटे सुनील मित्तल ने इलेक्ट्रानिक सामान की दुकान खोल ली। सुनील के दो बेटे और एक बेटी हैं, जिसमें अनुभव बड़ा बेटा है। अनुभव ने अपनी स्कूलिंग और इंटर तक की पढ़ाई पिलखुवा से ही की है। इंटर के बाद उसने कम्प्यूटर क्लास लेना शुरू कर दिया। इसी दौरान उसने पिलखुवा में ही कम्प्यूटर का काम करना शुरू कर दिया था। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब वेदप्रकाश मित्तल यानी अनुभव के दादा ने उसे संपत्ति से बेदखल कर दिया है।

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें

mgid

Loading...

Popular News This Week