GST के कारण महंगाई घट गई: नरेंद्र मोदी

नई दिल्ली। पूर्व, दक्षिण और दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों के उपभोक्ता संरक्षण सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) लागू करने के बाद वस्तुओं के मूल्यों में कमी आई है और उपभोक्ताओं के हितों की प्रभावपूर्ण तरीके से रक्षा की जा रही है। उन्होंने कहा, जीएसटी की वजह से, कंपनियों के बीच प्रतिस्पर्धा बढ़ी है। इसलिए मूल्यों में कमी आई है। यह निम्न मध्यवर्गीय और गरीब तबके के उपभोक्ताओं के लिए फायदेमंद होगा।

ढुलाई का खर्चा कम हुआ है 
मोदी ने कहा, "पहले, ट्रक द्वारा ढुलाई के काम में पांच दिन लगते थे, लेकिन जीएसटी की वजह से सीमाओं पर चेकपोस्ट हटने से ट्रक केवल तीन दिन में पहुंच रहे हैं। इसका मतलब है ढुलाई के खर्च में कमी आई है। इसका फायदा उपभोक्ताओं को मिलने वाला है। जीएसटी का विरोध करने वाले को आड़े हाथ लेते हुए उन्होंने कहा, "कुछ लोग जागरूकता के अभाव का फायदा उठा सकते हैं। हालांकि आने वाले दिनों में इसका फायदा उपभोक्ताओं को मिलेगा।

राहुल गांधी ने किया था हमला
हाल ही में कांग्रेस हाईकमान राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला करते हुए जीएसटी का नया अर्थ समझाया था। उन्होंने बताया था कि जीएसटी का अर्थ हो गया है गब्बर सिंह टैक्स, किसी को नहीं छोड़ेगा। राहुल गांधी ने यह भी कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार सभी व्यापारियों को चोर समझती है और इसी विचारधारा के तहत नियम कानून बना रही है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !