MPBOU: B.ed EXAM का RESULT घोषित

भोपाल। भोज मुक्त विश्वविद्यालय ने बीएड (एसईडीई) प्रथम और द्वितीय वर्ष का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। बीएड प्रथम वर्ष में 124 छात्रों में से 109 छात्र उत्तीर्ण हुए और 15 अनुत्तीर्ण हुए। द्वितीय वर्ष में 526 छात्रों में से 443 उत्तीर्ण और 35 छात्र अनुत्तीर्ण हुए। परीक्षा परिणाम क्रमशः 87.9 प्रतिशत और 84.22 प्रतिशत रहा। परीक्षा परिणाम विवि की वेबसाइट़ पर देखा जा सकता है। परीक्षा परिणाम देखने के लिए यहां क्लिक करें

असाइनमेंट जमा करने की लास्ट डेट बदली
भोज मुक्त विश्वविद्यालय ने सत्र 2016-17 के स्नातक व स्नातकोत्तर के छात्रों के लिए असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। छात्र अब 15 मई तक अपने असाइनमेंट जमा कर सकते हैं। इसके बाद विवि असाइनमेंट जमा करने की तारीख में कोई बदलाव नहीं करेगा। इससे पहले असाइनमेंट जमा करने की आखिरी तारीख 30 अप्रैल निर्धारित थी। 

परीक्षा में नकल करते पकड़े गए 
प्रशासन के लाख दावों के बाद भी भिंड-मुरैना में नकल के मामले रुकने का नाम नहीं ले रहे है। मंगलवार को एक बार फिर 4 युवकों को नकल कराते पकड़ा गया। दरअसल प्रशासन को भोज मुक्त विश्वविद्यालय के अंतर्गत बीए, बीएससी व बीकाम की परीक्षाओं में नकल कराए जाने की सूचना मिली थी। जिस पर कार्रवाई करते हुए छापा मारा गया तो चार युवक छात्रों को नकल कराते मिले। अधिकारियों ने उनसे पूछताछ की तो युवकों ने पहले खुद को टीचर बताया, लेकिन कड़ी पूछताछ में आरोपियों ने गुनाह कबूल कर लिया। जिसके बाद चारों को थाने ले जाने की तैयारी की गई। इस दौरान दो आरोपी भागने में कामयाब हो गए। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !