व्यापार में वृद्धि के लिए ज्योतिष के बस 3 नियम पालन कीजिए | jyotish for business

ज्योतिष मे जीवन के हर पहलू को विस्तार से समझाया गया है आकाश मे घूमने वाले ये नवग्रह हमारे जीवन के हर पहलु को नियंत्रित करते है जीवन मे सफलता हिम्मत वालो को ही मिलती है। व्यापार मे जो आदमी हिम्मत और चतुराई से फैसला लेता है सफलता उसे ही मिलती है। इसके लिये आपको दूरदर्शिता सटीक अनुमान और सबसे खास बात हिम्मत से काम लेना होगा। व्यापार से जुड़े खास ग्रह इस प्रकार हैं: 

गुरु: व्यापार मे सबसे बड़ी चीज़ होती है पूँजी। इसके बिना व्यापार करना असम्भव है यह गुरु ग्रह से ही देखी जाती है एक तरह से गुरु ग्रह आपकी हर तरह की वृद्धि को दिखाता है। यह ग्रह पुण्य को भी प्रदर्शित करता है यदि आप व्यापार करते हुए पुण्य भी कर रहे है तो धीरे धीरे आपका व्यापार बढ़ता जायेगा। अन्न दान गुरु ग्रह के लिये सबसे बड़ा दान है। इसीलिये यथा सम्भव अन्नदान हर व्यापारी को अवश्य करना चाहिये जिससे गुरु मजबूत होगा तथा आपको व्यापार मे पूँजी की कमी नही आयेगी।

उत्तर दिशा का वास्तुदोष
आपके व्यापारिक स्थल मे उत्तर या ईशान कोण मे वास्तु दोष नही होना चाहिये।यह वास्तुदोष आपके व्यापार को बिगाड़ता है।

बुध: समयानुकूल निर्णय लेना तथा हर परिस्थिति का विकल्प तैयार करके रखना हर व्यापारी का सबसे अच्छा लक्षण होता है। हिसाब किताब दुरुस्त रखना व्यापार का सबसे अच्छा गुण होता है इसके लिये व्यापार मे बुध ग्रह का अच्छा होना ज़रूरी है। तेज बुद्धि के लिये आपको भगवान सूर्य तथा आदिशक्ति की कृपा अत्यंत आवश्यक है। यह कृपा आपको सुबह जल्दी उठकर भगवान सूर्य के दर्शन करने से अवश्य मिलेगी। छोटी कन्याओं पर बुध ग्रह का प्रभाव माना गया है। यदि आप किसी गरीब की कन्याओं के प्रति कुछ आय का हिस्सा निकालते है तो निश्चित रूप से आपको व्यापार मे सफलता मिलेगी। देवी पूजा या देवी स्त्रोत का पाठ भी आपको सफलता देता है। नवरात्रि के नौ दिन हर व्यापारी के लिये खास होते है। इसीलिये इन नो दिनो के विशेष रूप से पवित्रता पूजन ध्यान तथा कन्याओं के पूजन मे बिताना चाहिये निश्चित रूप से सफलता मिलेगी।

शनि कृपा: शनि महाराज को समाज तथा श्रमिकों का कारक माना गया है। यदि आपका सामाजिक सम्पर्क अच्छा है तो निश्चित रूप से आपको व्यापार मे वृद्धि मिलेगी। सामजिक सेवा के कार्य तथा श्रमिकों से मानसिक जुड़ाव आपके लिये शनि कृपा का कारण होगा। फलस्वरूप आपको समाज मे प्रतिष्ठा मिलेगी।उपरोक्त बातों को यदि आप अपने व्यापार मे सम्मिलित करते है तो निश्चित रूप से आपको अच्छी सफलता मिलेगी।
प.चंद्रशेखर नेमा"हिमांशु"
9893280184,7000460931
Tags

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !