JABALPUR: दो सौ किमी दूर से लाश लिए बैठे रहे परिजन, नही हुआ पोस्टमार्टम

प्राची नारायण मिश्रा/ सिहोरा। जबलपुर जिले के सिहोरा सिविल अस्पताल में गुरुवार की रात हुई सड़क दुर्घटना में मृत ट्रक चालक का शव लिए परिजन दूसरे दिन दोपहर तक लिये बैठे रहे, वहीं एक अलग घटना में करेंट लगने से मृत महिला का शव भी परिजन सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर तक बैठे। मृतकों के परिजनों ने बताया कि अस्पताल में कोई पोस्टमार्टम करने के लिए तैयार नही है। मृत ट्रक चालक के परिजन दो सौ किमी दूर से आये परिजन शव के पोस्टमार्टम के लिये भटकते रहे।

प्राप्त जानकारी के अनुसार गुरुवार की रात करीब नौ बजे ट्रकों की भिड़ंत मे ट्रक चालक रवि यादव पिता जवाहर (27वर्ष)ग्राम जोधपुर थाना नईगढ़ी तहसील मऊगंज रीवा की मौत हो गई थी जिसमे ट्रक चालक का सिर ही कट गया था जो ट्रक में ही फंसा रहा। जिसका शव सिहोरा सिविल अस्पताल में शव को पोस्टमार्टम के लिये भेजा गया था लेकिन दूसरे दिन शुक्रवार को साढ़े बारह बजे तक अस्पताल में कोई डॉक्टर ही नही था, जबकि एक और अलग घटना में कूलर से करेंट लगने से सिहोरा थाना के ग्राम मड़ई मे बबीता पति नन्द कुमार पटैल (32वर्ष) की मौत हो गई थी जो सुबह घर मे मृत पड़ी मिली जिसको पोस्टमार्टम के लिये सिहोरा अस्पताल लाया गया था । लेकिन अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से दोनों लाशो के परिजन लाश के पोस्टमार्टम के लिए भटकते नजर आए लिए अस्पताल के कर्मचारियों का दिल नही पसीजा। 

मृतको के परिजन दूसरे दिन तक भटके
NH 7 मोहतरा के पास हुई सड़क दुर्घटना में मृत ट्रक चालक रवि यादव का शव लेकर दो सौ किमी दूर से आये मृतक के परिजन पिता जवाहर यादव, लालमन यादव दादा, संजय यादव, प्रदीप यादव भटकते रहे। लेकिन दूसरे दिन दोपहर तक पोस्टमार्टम नही हुआ। वही कूलर से करेंट लगने से मृत महिला के परिजन नंद कुमार पटेल,अजय पटेल , गोविंद , प्रदीप पटेल, राहुल पटेल महेंद्र पटेल, भी महिला के शव का पोस्टमार्टम कराने के लिए दोपहर तक रोते बिलखते रहे । लेकिन अस्पताल प्रबंधन के कान में रोने बिलखते परिजनों का दर्द नही दिखा, न ही अस्पताल के किसी कर्मचारी ने इनकी मदद के लिये आया जो जिस हाल में आया था सब भटकते रहे लेकिन इनकी सुनने वाला कोई नही था। 

इनका कहना
मझौली अस्पताल से डॉक्टर गाकवार्ड को बोला गया है वहाँ से आकर पोस्टमार्टम करेंगे।
मनीष सिंह सिकरवार
एसडीएम सिहोरा

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !