बिना हेलमेट 3 सवारी जा रहे हैं मंत्रीजी, चालान बनाओ

भिण्ड। मध्यप्रदेश के राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ओलावृष्टि के बाद फसलों को हुए नुकसान का जायजा लेने भिंड जिले में पहुंचे। फसलों के निरीक्षण करने की तस्वीरें भी उन्होंने खुद सोशल मीडिया पर पोस्ट की। उन्हीं में से एक तस्वीर ऐसी थी जिसमें दिखाई दे रहा है कि एक ही बाइक पर मंत्री जी समेत तीन लोग बैठे हैं। इसके अलावा बाइक सवार तीनों में से किसी भी शख्स ने हेल्मेट भी नहीं पहना है। 

शायद वो भूल गए कि दो पहिया वाहन पर तीन सवारी का बैठना और बिना हेल्मेट के यात्रा करना यातायात नियमों के खिलाफ है। जब पत्रकारों ने उनसे बिना हेल्मेट और बाइक पर तीन लोगों के सवार होने के बारे में पूछा गया तो वो इस मामले से पल्ला झाड़ते नजर आए।

आए दिन सड़क हादसों में लोगों की जान चली जाती है या फिर लोग गंभीर रूप से जख्मी हो जाते हैं। इसके लिए सरकारी विभाग खासकर पुलिस महकमा लोगों को हेल्मेट पहनकर सुरक्षित यात्रा करने, ओवरलोडिंग न करने, बाइक पर तीन लोगों को न बैठने का सुझाव देता रहता है। इस तरह के अभियानों में कई बार अधिकारी और मंत्री भी शामिल होते हैं। लिहाजा, उनसे भी उम्मीद का जाती है कि वे लोग भी ऐसे सुरक्षा मानकों का पालन करें। ताकि किसी तरह की दुर्घटना न हो। लेकिन इस बार मध्य प्रदेश के सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री लाल सिंह आर्य ऐसे नियमों की अनदेखी करने पर घिर गए हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !