कर्मचारी क्यों करेंगे शिवराज का प्रचार: कांग्रेस

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता केके मिश्रा ने व्यापमं महाघोटाले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान की छवि चमकाने हेतु भाजपा द्वारा 50 से अधिक सरकारी कर्मचारी संगठनों की भारतीय मजदूर संघ के ठेंगड़ी भवन में संपन्न बैठक में भाजपा नेताओं द्वारा मुख्यमंत्री की कलंकित हो चुकी छवि को संवारने हेतु संभागीय सम्मेलन आयोजित किये जाने हेतु आदेशित किये जाने पर तीखा हमला बोला है।

उन्होंने कहा कि सरकारी कर्मचारियों को भ्रष्ट चेहरों को निखारने की फ्रेंचाइजी भाजपा किस आधार पर दे रही है और उनसे इस बावत आव्हान करने वाले भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री अरविंद मेनन, प्रदेश मंत्री तपन भौमिक और मुख्यमंत्री के सलाहकर शिव चौबे को क्या राज्य सरकार मुख्य सचिव के अधिकार सौंपे हुए हैं?

आज यहां जारी अपने बयान में मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के मुखिया के संरक्षण में म.प्र. क्राईम, केस, करप्शन और कांस्प्रेंसी का रोल माॅडल बनता जा रहा है और व्यापम महाघोटाले को लेकर मुख्यमंत्री के चेहरे पर चस्पा कालिख को मिटाने के लिए शासकीय कर्मचारियों का दुरूपयोग किया जाना इस बात को प्रमाणित कर रहा है कि समूूची सरकार और भाजपा के पास अब कोई ईमानदार चेहरा नहीं बचा है, सारे चेहरे इस महाभ्रष्टाचार की गंगा में डुबकी लगा चुके हैं, यही कारण है कि राज्य सरकार और भाजपा अपने मुखिया के बदनाम चेहरे को चमकदार बनाने के लिए अब शासकीय सेवकों का राजनैतिक और बलात दुरूपयोग कर उनका सहारा ले रही है। उन्होंने जानना चाहा है कि क्या घोटालेवाजों ने व्यापम महाघोटाला सरकारी सेवकों से पूछ कर किया है?

कांग्रेस पहुंची टीटी नगर थाने
भाजपा द्वारा प्रकाशित और वितरित की/करवायी जा रही ‘‘व्यापम-भ्रम और वास्तविकता’’ पुस्तक में सरकारी नोटशीट के प्रकाशन और शासकीय सेवकों के दुरूपयोग को लेकर अपरान्ह 4 बजे प्रदेश कांग्रेस के नेतागण न्यूमार्केट स्थित थाना टीटी नगर पहुंचे और पुस्तक के प्रकाशन में सरकारी नोटशीट का उल्लेख किये जाने को लेकर भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व सांसद नंदकुमारसिंह चौहान सहित पुस्तक के प्रकाशक और मुद्रक के विरूद्ध एफआईआर दर्ज किये जाने की मांग की।

कांग्रेस नेताओं ने वहां मौजूद सीएसपी आर.डी. भारद्वाज को पार्टी की ओर से सौंपे प्रामाणिक दस्तावेजों में आग्रह किया कि इस पुस्तक में प्रकाशक और मुद्रक के पतों के साथ उसकी प्रसार संख्या का उल्लेख तो है ही नहीं, बल्कि इस पुस्तक में पूर्ववर्ती कांगे्रस सरकार के मुख्यमंत्री दिग्विजयसिंह द्वारा हस्ताक्षरित शासकीय नोटशीट का भी अवैध तौर पर प्रकाशन किया गया है, जो विधिसम्मत नहीं है।

कांग्रेस नेताओं ने सरकार और भाजपा पर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि वह न केवल अपने भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर रही है, बल्कि ‘‘व्यापम-भ्रम और वास्तविकता’’ नामक जिस पुस्तक का वितरण करवा रही है, उसकी प्रसार संख्या भी अंकित नहीं है और इसके प्रकाशन और प्रिटिंग के खर्च का भुगतान भी जनसंपर्क विभाग के माध्यम से किया गया है।

इस अवसर पर प्रदेश कांगे्रस उपाध्यक्ष मानक अग्रवाल, प्रभारी महामंत्री चंद्रिका प्रसाद द्विवेदी, महामंत्री महेन्द्रसिंह चैहान, मुख्य प्रवक्ता के.के. मिश्रा, प्रवक्तागण जे.पी. धनोपिया, श्रीमती विभा पटेल, रवि सक्ेसना, पंकज चतुर्वेदी, वीरसिंह यादव, जितेन्द्र मिश्रा सहित सैकड़ों कांगे्रसजन टी.टी. नगर थाने पर मौजूद थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !