दिल्ली में 20 फीसदी गिरे प्रॉपर्टी के दाम

नई दिल्ली। दिल्ली की कई प्रमुख इलाकों में साल 2013 के मुकाबले मकानों की कीमतें 20 फीसदी तक घटी हैं। लेकिन, इस दौरान गुड़गांव और नोएडा में मकानों के दाम लगभग स्थिर रहे।

प्रॉपर्टी कंसल्टेंसी फर्म जेएलएल के मुताबिक दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) का प्रॉपर्टी मार्केट फिलहाल दबाव में है। ऐसे में जो लोग रहने के लिए आकर्षक कीमत पर मकान की तलाश में हैं, उनके लिए यह बढ़िया मौका साबित हो सकता है।

जेएलएल इंडिया के सीईओ (परिचालन) और अंतरराष्ट्रीय निदेशक संतोष कुमार ने एक रिपोर्ट में कहा कि दक्षिण और मध्य दिल्ली के प्रमुख इलाकों, मसलन वसंत विहार, डिफेंस कॉलोनी, जोर बाग और गोल्फ लिंक इलाकों में 2013 के मुकाबले इस साल मकानों की कीमतें 15-20 फीसदी कम हैं। उन्होंने बताया कि वेस्टएंड, शांति निकेतन, पृथ्वीराज रोड, औरंगजेब रोड और अमृता शेरगिल मार्ग पर भी मकानों के दाम 10-15 फीसदी घटे हैं।

गुड़गांव, नोएडा में कीमतें स्थिर
जेएलएल इंडिया के मुताबिक गुड़गांव और नोएडा में मकानों की कीमतें क्रमशः 6,500-17,000 रुपए प्रति वर्ग फुट और 5,500-8,000 रुपए प्रति वर्ग फुट हैं। साल 2014 के दौरान भी इन शहरों में मकानों के दाम लगभग इसी स्तर पर थे।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !