Business ideas - दुकान नहीं ADK शुरू कीजिए, लाखों की कमाई होगी और सफलता की गारंटी

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

भारत में सरकारी नौकरी कम होती जा रही है और प्राइवेट सेक्टर में कभी भी नौकरी से निकाल दिया जाता है। यही कारण है कि लोग अपना बिजनेस शुरू करना चाहते हैं। इन्वेस्टमेंट की प्रॉब्लम नहीं है लेकिन सफलता की गारंटी चाहते हैं इसीलिए लाखों रुपए फीस देकर फ्रेंचाइजी लेते हैं। आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें सफलता की गारंटी है। आपको ना तो ग्राहकों की तलाश में कहीं जाना है और ना ही स्टार्टअप वाला स्ट्रगल करना है। 

Best business opportunity ideas for beginners

सफलता की गारंटी वाले बिजनेस का नाम है ADK अर्थात Amazon Digital Kendra. यह एक प्रकार की कोचिंग क्लास है जिसमें लोकल के स्टार्टअप और दुकानदारों के लिए सपोर्ट सिस्टम भी है। अब तक भारत में केवल दो शहर सूरत और कानपुर में अमेजॉन डिजिटल केंद्र शुरू हुए हैं और दोनों जगह बेहद सफल हुए हैं। अब भारत के हर शहर में अमेजॉन डिजिटल केंद्र शुरू किया जा रहे हैं। आप भी अप्लाई कर सकते हैं। डायरेक्ट लिंक आईएसआई आर्टिकल में मिल जाएगी। 

Amazon Digital Kendra क्या है

अमेजॉन डिजिटल केंद्र पर उन लोगों को प्रशिक्षित किया जाता है जो अमेजॉन पर अपने प्रोडक्ट बेचना चाहते हैं। डिजिटल केंद्र के माध्यम से अमेजॉन भारत के छोटे से छोटे व्यापारी को अपने साथ जोड़ना चाहता है। आप खिलौने बनाते हैं या आभूषण, पापड़ बनाते हैं या फर्नीचर, सब कुछ अमेजॉन पर बिकता है। भारतीय दुकानदारों की सबसे बड़ी प्रॉब्लम होती है कि उन्हें नई तकनीक समझ में नहीं आती और वीडियो कांफ्रेंस के जरिए तो वह बिल्कुल भी सीख नहीं पाते हैं। यही कारण है कि डिजिटल केंद्र खोले जा रहे हैं। यहां पर उन्हें अमेजॉन पर अपना सामान बेचना सिखाया जाएगा। 

Amazon Digital Kendra खोलने का दूसरा सबसे बड़ा फायदा

Amazon Digital Kendra खोलने का दूसरा सबसे बड़ा फायदा यह है कि, आप एक नई विधा में विशेषज्ञ बन जाएंगे। आप लोगों को यह सीखने में सक्षम हो जाएंगे कि ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म्स पर अपने प्रोडक्ट कैसे लिस्ट किए जाते हैं, कैसे ट्रेंड किए जाते हैं, कैसे प्राइस और डिस्काउंट फाइनल किए जाते हैं। ऐसी स्थिति में यदि आपके डिजिटल केंद्र के ऊपर से अमेजॉन का नाम हटा भी दिया जाए तब भी आपका डिजिटल केंद्र चलता रहेगा। क्योंकि बाजार में ई-कॉमर्स के नाम पर अमेजॉन अकेला थोड़े ही है। 

Amazon Digital Kendra के लिए कहां अप्लाई करें

यदि आप अमेजॉन डिजिटल केंद्र अपने शहर में ओपन करना चाहते हैं तो ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भरने के लिए कृपया यहां क्लिक करें। सिस्टम आपको रीडायरेक्ट करेगा और आपके सामने अमेजॉन डिजिटल केंद्र का इंटरफेस ओपन हो जाएगा। यहां एक फॉर्म है जिसमें आपको अपना नाम, ईमेल ऐड्रेस, शहर का नाम और मोबाइल नंबर दर्ज करना है। फार्म में सबसे नीचे "Interested to partner with Amazon and setup the next Digital Kendra in your city?" लिखा हुआ दिखाई देगा। इसके बॉक्स पर टिक कर देना है। आपका काम हो गया। अब अमेजॉन कंपनी की ओर से आपसे संपर्क किया जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

फाइनल ईयर के स्टूडेंट एवं ऐसी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी करने वाले उम्मीदवार जिनका पेपर 2024 में होने वाला है। ऐसे सभी विद्यार्थियों और उम्मीदवारों के लिए यह करियर को सेट कर देने वाला अवसर है। Amazon Digital Kendra ओपन करने से न केवल आप अपनी कमाई के प्रति निश्चिंत हो जाएंगे बल्कि आपको बहुत कुछ सीखने को मिलेगा। 

Business ideas for women in india 

महिलाओं के लिए तो यह बहुत ही आरामदायक बिजनेस है। एक प्ले स्कूल चलना, एक प्राइमरी स्कूल चलना, एक कोचिंग क्लास चलाना यहां तक की घर पर 10 बच्चों को ट्यूशन पढ़ना, अमेजॉन डिजिटल केंद्र के संचालन से ज्यादा मुश्किल काम है। अमेजॉन की और से ना केवल आपको ट्रेनिंग दी जाएगी बल्कि पूरे स्टाफ को प्रशिक्षण दिया जाएगा। आपको केंद्र की संचालक होने के नाते केवल निर्देशों का पालन करना है। 

Business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारियों के लिए इससे बढ़िया कोई बिजनेस हो ही नहीं सकता। इसमें एक बार इन्वेस्टमेंट करके लाइफटाइम रिटर्न कमाया जा सकता है। रिटायरमेंट के बाद आपको बोरियत भी नहीं होगी क्योंकि आपके पास अपना एक ऑफिस होगा। सारा काम स्टाफ करेगा। ग्राहकों को लाने की जिम्मेदारी कंपनी की है। आपको केवल अपने ऑफिस का मैनेजमेंट देखना है। सुपरविजन करना है। 

Profitable business ideas in india 

अमेजॉन की ओर से अभी तक नहीं बताया गया है कि डिजिटल केंद्र खोलने पर क्या मुनाफा होगा लेकिन बिजनेस मॉडल को देखने के बाद स्पष्ट होता है कि, प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले व्यापारियों की संख्या के आधार पर आपकी कमाई का निर्धारण होगा। कमाई के प्रति चिंता करने की जरूरत इसलिए नहीं है क्योंकि भारत के हर शहर में हजारों व्यापारी अपना सामान ऑनलाइन बेचना चाहते हैं और इसके लिए डिजिटल केंद्र जैसी सेवा का इंतजार कर रहे हैं। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article. 

डिस्क्लेमर:- हम प्राप्त समाचारों के आधार पर आपको केवल जानकारी दे रहे हैं। कृपया कंपनी के प्रतिनिधियों से सभी प्रकार के सवाल करें और अपने हितों को ध्यान में रखते हुए डिसीजन बनाएं।

विनम्र अनुरोध 🙏 कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।  

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !