WhatsApp, Instagram और Facebook यूजर्स के लिए गुड न्यूज़, Meta AI रोल आउट, पढ़िए क्या फायदा होगा

WhatsApp, Instagram और Facebook की मालिक कंपनी Meta ने तीनों प्लेटफार्म पर एक साथ अपना आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस चाटबॉट Meta AI रोल आउट कर दिया है। यह OpenAI के ChatGPT और Google के Gemini से अलग है। इस रोल आउट के साथ प्रतिस्पर्धा में शामिल हो गया है। इसके कारण यूजर्स को कई प्रकार के फायदे होंगे। 

Meta AI का यूजर्स को क्या फायदा होगा

व्हाट्सएप ग्रुप में डिस्कस करते समय किसी भी सब्जेक्ट से संबंधित सवालों के तुरंत जवाब प्राप्त कर सकते हैं। इंटरव्यू की तैयारी कर सकते हैं। इंटरव्यू में कौन सा सवाल पूछना है और इंटरव्यू के दौरान किस प्रकार के सवाल पूछे जा सकते हैं एवं उनके सही जवाब क्या होंगे। सब कुछ पता लगाया जा सकता है। कोई भी वीकेंड टूर प्लान कर रहे हैं तो Meta AI से उसके बारे में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 

syntax: “/imagine” का उपयोग करके कोई भी इमेज बना सकते हैं। आपको केवल अपना प्रॉम्प्ट लिखना है। Prompt का मतलब होता है क्या आपको AI को बताना है कि आप किस प्रकार की इमेज प्राप्त करना चाहते हैं। आपके आदेश के अनुसार Meta AI आपको इमेज बनाकर दे देगा। जिसे आप अपने मोबाइल में SAVE कर सकते हैं। अपने दोस्तों को फॉरवर्ड कर सकते हैं, अथवा पब्लिक के साथ शेयर कर सकते हैं। प्रत्येक इमेज में एक वाटर मार्क होगा जिस पर "With AI Imagined" लिखा होगा। 

फेसबुक पर आपको जो भी जानकारी प्राप्त होती है। इसकी सत्यता एवं प्रामाणिकता के बारे में Meta AI से पूछ सकते हैं। जो भी तस्वीर आपकी फ़ीड में आती है, उसे तस्वीर के बारे में भी Meta AI से अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। फेसबुक पर शॉर्ट वीडियो और इंस्टाग्राम पर Reels के लिए आईडिया मांग सकते हैं। 

How to use Meta AI and where to find it

यदि आपकी स्मार्टफोन डिवाइस में Meta AI access है तो आपके मोबाइल ऐप पर टॉप राइट कॉर्नर में blue hollow circle दिखाई देगा। बस आपको उसके ऊपर TAP कर देना है और फिर आप आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ चैटिंग कर पाएंगे। यदि आपके व्हाट्सएप में चैटबॉट है तो उसके अंदर आपको केवल "@MetaAI" लिखना है और Meta AI आपकी सेवा में हाजिर हो जाएगा। फिर आपसे कोई भी आदेश (prompt) दे सकते हैं। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में technology पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !