MOWGLI का BAGHEERA मध्य प्रदेश में मिला, पेंच नेशनल पार्क में पर्यटकों का मेला - NEWS TODAY

भारत के सबसे फेमस कार्टून कैरेक्टर्स में से एक मोगली का दोस्त बघीरा, यानी काला तेंदुआ मध्य प्रदेश के पेंच नेशनल पार्क में दिखाई दिया है। यह खबर पर्यटन प्रेमियों के बीच में तेजी से वायरल हो रही है और पेंच नेशनल पार्क में पर्यटकों का मेला लगने लगा है। 

बच्चों को गर्मी की छुट्टियों में MOWGLI का BAGHEERA दिखाइए

इससे अच्छा क्या हो सकता है, यदि बच्चों को जंगल में स्वतंत्र रूप से घूमता हुआ काला तेंदुआ दिखाई जाए। जो लोग अपने बच्चों को कैमरे की रील की जगह रियल लाइफ का एक्सपीरियंस देना चाहते हैं। वह लोग ऐसे अवसर को कभी चूकने नहीं देते। यही कारण है कि इस वीकेंड पेंच नेशनल पार्क में पर्यटकों की रैली दिखाई देने वाली है। सोशल मीडिया पर बघीरा के फोटो वायरल हो रहे हैं। 

कैमरा देखते ही बघीरा मुस्कुराया

समाचार शेयर किया जा रहा है कि, पेंच राष्ट्रीय उद्यान के कोर एरिया में पर्यटकों को गुरुवार को सफारी के दौरान दुर्लभ काला तेंदुआ नजर आया है। पर्यटकों ने कैमरे निकाले तो बघीरा ने भी दिल खोलकर फोटो खिंचवाए।गुरुवार सुबह की सफारी के दौरान पेंच टाइगर रिजर्व के टुरिया गेट से सफारी के लिए प्रवेश करने वाले पर्यटकों को यह दुर्लभ काला तेंदुआ दिखाई दिया।

यहां भी ब्लैक टाइगर का नाम बघीरा है

पेंच नेशनल पार्क में इस ब्लैक टाइगर को बघीरा के नाम से ही पुकारा जाता है। लंबे समय से बघीरा घने जंगलों में चला गया था। दिखाई नहीं देता था। शायद किसी पर्यटक ने उसका दिल दुखा दिया था, लेकिन अब वापस आ गया है। लंबे समय के बाद अचानक नजर आए इस काले तेंदुए को देख कर पर्यटक काफी रोमांचित हो गए। पेंच नेशनल पार्क में सैलानी प्राकृतिक वातावरण का आनंद लेने आते हैं। जहां उन्हें बाघ, तेंदुआ, हिरन, बारासिंघा सहित कई वन्य प्राणी देखने को मिल जाते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !