YES BANK बिकने वाला है, खाताधारक और शेयर होल्डर्स के लिए महत्वपूर्ण खबर - HINDI NEWS

भारत के 6वें सबसे बड़े प्राइवेट बैंक, येस बैंक का कंट्रोल एक बार फिर किसी और के पास जाने वाला है। बैंक को डूबने से बचाने वाला स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया अब अपनी हिस्सेदारी और कंट्रोल किसी और को बेचना चाहता है। एसबीआई के अलावा दूसरी संस्थाएं भी यस बैंक में अपनी हिस्सेदारी बेचना चाहती है। इस प्रकार किसी अन्य के लिए येस बैंक में 51% हिस्सेदारी उपलब्ध है। जो भी खरीदेगा वह येस बैंक का मालिक बन जाएगा। 

SBI, ने YES BANK को डूबने से बचाया था

भारतीय स्टेट बैंक के पास येस बैंक के 26% शेयर हैं। जब बैंक डूबने की स्थिति में आ गया था तब सरकार के हस्तक्षेप के कारण भारतीय स्टेट बैंक ने YES BANK को सपोर्ट किया था। तब से लेकर अब तक YES BANK ने अच्छा प्रदर्शन किया है। उसका घाटा कम हो गया है। सब कुछ नियंत्रण में है और बैंक आगे बढ़ रहा है। पूरे भारत में YES BANK का नेटवर्क मौजूद है। 31 मार्च 2023 की स्थिति में 3.2 करोड़ नागरिकों के सक्रिय खाता येस बैंक में थे। इन बैंक खाता में टोटल 2.2 लाख करोड रुपए जमा था। YES BANK SAVING ACCOUNT की संख्या 2 करोड़ से अधिक थी। 

YES BANK SHARE REVIEW 

भारत में येस बैंक के शेयरधारकों की संख्या 50 लाख से अधिक है। दिनांक 11 अप्रैल 2024 को येस बैंक के शेयर की कीमत ₹25 से कम थी, जबकि दिनांक 24 अगस्त 2018 को इसी शेयर की कीमत 374 रुपए से अधिक थी। दिनांक 12 अप्रैल 2019 को शेयर प्राइस डाउन होना शुरू हुआ और एक समय ऐसा है जब यस बैंक के शेयर की कीमत सिर्फ ₹10 रह गई थी। वह भी तब जबकि SBI जैसा बैंक उसको सपोर्ट करने लग गया था। यदि पिछले 3 साल की बात करें तो YES BANK ने अपने इन्वेस्टर्स को 50% से अधिक का रिटर्न दिया है। पिछले 1 साल में 60% से अधिक और पिछले 6 महीने में लगभग 44% का रिटर्न दिया है। 

डिस्क्लेमर - यह समाचार भारतीय शेयर बाजार के इन्वेस्टर्स को अपडेट करने के लिए प्रकाशित किया गया है। इस समाचार के माध्यम से हम किसी को भी इन्वेस्टमेंट करने अथवा नहीं करने के लिए प्रेरित नहीं कर रहे हैं। कृपया अपने रिसर्च और एनालिसिस के आधार पर अपना डिसीजन बनाएं और अपने अधिकृत फाइनेंशियल एडवाइजर से संपर्क करें। 

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। इनकी डायरेक्ट लिंक स्क्रॉल करने पर मिल जाएगी। शेयर बाजार एवं व्यापार से संबंधित अन्य समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करते हुए सबसे अंत में जाएं और POPULAR Category में Business-News पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !