श्योपुर जिले का नाम बदल दिया जाएगा, मुख्यमंत्री की घोषणा - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज ऐलान किया है कि लोकसभा चुनाव के बाद श्योपुर जिले का नाम बदल दिया जाएगा। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं विजयपुर विधानसभा सीट से 6 बार के विधायक श्री रामनिवास रावत आज भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए। मुख्यमंत्री ने इसी अवसर पर उनके जिले का नाम बदलने की घोषणा कर दी। 

श्योपुर जिले का सही नाम शिवपुर है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, 'श्योपुर जिले का सही नाम शिवपुर है। बोलचाल में इसका नाम श्योपुर हो गया। आप चाहोगे तो विधानसभा में संशोधन करके इसका नाम शिवपुर कर देंगे। बाबा महाकाल का एक नाम शिव भी है। ऐसे नाम को सही रूप में लें तो आनंद आएगा।' सूत्र बताते हैं कि रामनिवास रावत को लोकसभा चुनाव के बाद मोहन कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। उल्लेख करना अनिवार्य है कि श्री रामनिवास रावत पूर्व में केंद्रीय मंत्री श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सबसे नजदीकी नेताओं में से एक थे। सिंधिया जब भाजपा में शामिल हुए तब रावत कांग्रेस में ही रुक गए थे। 

विजयपुर से 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं

विधायक रामनिवास रावत मुरैना लोकसभा सीट से सत्यपाल सिंह सिकरवार उर्फ नीटू ​​​​​​को टिकट दिए जाने से नाराज थे। वे अब तक विजयपुर से 8 बार चुनाव लड़ चुके हैं। उन्हें भाजपा के पूर्व विधायक बाबूलाल मेवरा और सीताराम आदिवासी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। रावत कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पूर्व मंत्री भी रह चुके हैं। वे मुरैना-श्योपुर लोकसभा सीट से 2 बार लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं। दोनों बार उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।  

विनम्र अनुरोध 🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !