MP NEWS - जिसने नकुलनाथ का फॉर्म भरवारा, उसने भी कमलनाथ का साथ छोड़ा

छिंदवाड़ा में श्री नकुलनाथ द्वारा नामांकन प्रचार दाखिल किए जाते समय कांग्रेस पार्टी का जो नेता दमदारी के साथ श्री नकुलनाथ के पीछे खड़ा था, आज उसने भी श्री कमलनाथ का साथ छोड़ दिया। चुनाव प्रचार के बीच में छिंदवाड़ा के महापौर श्री विक्रम अहाके रवि​वार को भोपाल आ गए थे। सीएम डॉ मोहन यादव से मुलाकात के बाद आज सोमवार को वह भाजपा में शामिल हो गए। 

विक्रम अहाके कौन है

छिंदवाड़ा नगर निगम के चुनाव में जब कांग्रेस पार्टी ने महापौर पर की प्रत्याशी की घोषणा की थी तब यह सवाल (विक्रम अहाके कौन है) पहली बार पूछा गया था। उन दिनों कहा गया था कि श्री विक्रम अहाके, एक ऐसे आदिवासी नेता है, जिन्हें श्री कमलनाथ अपने रिमोट से ऑपरेट करेंगे। बताते हैं कि श्री विक्रम अहाके के अपने गांव से पंच का चुनाव हार गए थे। श्री कमलनाथ ने उन्हें इसलिए महापौर बनवाया था ताकि, हर काम उनसे पूछ कर और उनके हिसाब से हो। इस राजनीति को कांग्रेस पार्टी की आदिवासियों के लिए कल्याणकारी पॉलिसी बताया गया था। यहां तक की राहुल गांधी ने भी श्री विक्रम अहाके का फोटो शेयर करते हुए कहा था कि, कांग्रेस पार्टी जमीन से जुड़े कार्यकर्ताओं को आगे बढ़ने का काम करती है। 

एक महीने पहले ही कह दिया था, भाजपा में चला जाऊंगा

श्री विक्रम अहाके ने एक महीने पहले ही कह दिया था, कि छिंदवाड़ा के विकास के लिए भाजपा में चला जाऊंगा। हालांकि उन दिनों श्री कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चा चल रही थी और श्री कमलनाथ अपने सुपुत्र श्री नकुलनाथ को लेकर, छिंदवाड़ा के सभी कार्यक्रम निरस्त करके अचानक दिल्ली चले गए थे। श्री कमलनाथ तो भाजपा में शामिल नहीं हो पाए लेकिन उनके साथ भाजपा में जाने का मन बना चुके श्री विक्रम अहाके, अपना मन नहीं बदल पाए। 

मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पिता किसान और बेटा महापौर

राहुल गांधी की पोस्ट का शीर्षक था- 'मां आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, पिता किसान और बेटा महापौर'। उन्होंने विक्रम का लकड़ियां कंधे पर ले जाते, तेंदू पत्ते से कुछ सामान बनाते और मां के पैर छूते 3 फोटो भी पोस्ट किए थे। पोस्ट में उन्होंने लिखा था- 'अगर सच्ची मेहनत, लगन और ईमानदारी से सपनों के लिए लड़ा जाए, तो इंसान कुछ भी हासिल कर सकता है। 

मोदी और मोहन की जोड़ी ने प्रभावित किया

भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करने के बाद छिंदवाड़ा के महापौर श्री विक्रम अहाके ने कहा कि, उनके भाजपा में शामिल होने के पीछे कई कारण है। उन्हें स्वतंत्र पूर्वक अपना काम नहीं करने दिया जा रहा था लेकिन सबसे बड़ा कारण यह है कि, प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव अच्छा काम कर रहे हैं। इनके साथ मिलकर ही छिंदवाड़ा का विकास किया जा सकता है। 

विनम्र निवेदन:🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। मध्य प्रदेश के महत्वपूर्ण समाचार पढ़ने के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे POPULAR Category में Madhyapradesh पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !