आईटी कंपनी खरीदने वाले हैं बाबा रामदेव, इंडियन आर्मी को टेक्निकल सर्विस देंगे - HINDI NEWS

योग से आयुर्वेद और आयुर्वेद से भारत के खुले बाजार में आने वाले बाबा रामदेव ने अब आईटी इंडस्ट्री में अनुलोम विलोम करना शुरू कर दिया है। एक ऐसी आईटी कंपनी खरीदने जा रहे हैं जो डिफेंस के लिए सॉफ्टवेयर बनती है। यानी भविष्य में बाबा रामदेव इंडियन आर्मी को टेक्निकल सर्विस भी देंगे। 

ROLTA INDIA एक मल्टीनेशनल कंपनी है। दिनांक 12 मार्च को इस कंपनी के शेयर्स की प्राइस मात्र ₹4 थी और इसका मार्केट कैप केवल 67.2 करोड रुपए था। भारी भरकम लोन के कारण कंपनी के बिक्री की प्रक्रिया चल रही है। नीलामी में Ashdan Properties ने सबसे बड़ी बोली लगाई थी और कानूनी प्रक्रिया शुरू होने वाली थी लेकिन इससे ठीक पहले बाबा रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद कंपनी ने अपना ऑफर पेश कर दिया और एनसीएलटी की मुंबई बेंच से ऑफर पर विचार करने के लिए कहा। बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि आयुर्वेद 830 करोड रुपए में कंपनी खरीदने को तैयार है। पतंजलि का यह ऑफर ऑल-कैश ऑफर है। 

ऑफर इतना बड़ा है कि, एनसीएलटी ने इस मामले से खुद को अलग कर लिया और कर्ज देने वाले कारोबारी की समिति को फैसले के लिए अधिकृत कर दिया। अब समिति कानूनी पहलुओं पर विचार कर रही है कि यदि पतंजलि आयुर्वेद का ऑफर एक्सेप्ट कर लिया तो सबसे ज्यादा बोली लगाने वाले Ashdan Properties के मालिक उनका क्या बिगाड़ लेंगे। यदि नापतोल में फायदा ज्यादा और जोखिम कम रहा तो यह डील पतंजलि आयुर्वेद को मिल जाएगी। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !