CTET जनवरी 2024 की CALCULATION SHEET, OMR SHEET COPY कैसे प्राप्त करें

सीटेट जनवरी 2024 का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया गया था।जिसके बाद CTET द्वारा 7 February 2024 को  Key Challange के लिए Public Notice जारी किया गया था एवं 15 February  2024 को CTET JANUARY 2024 का Result  जारी किया गया था। इसके बाद सीटेट द्वारा 23 फरवरी 2024 को सार्वजनिक सूचना जारी  कर ओएमआर शीट की कॉपी के साथ गणना शीट प्रदान करने का निर्णय लिया गया है ,जिसकी लास्ट डेट 25 मार्च 2024 है।

CTET JANUARY 2024 - PUBLIC NOTICE 

CTET द्वारा 23 फरवरी 2024 को सार्वजनिक सूचना जारी कर बताया गया कि कैंडीडेट्स अपनी Calculation Sheet और OMR sheet की Copy भी प्राप्त कर सकते हैं।सीबीएसई ने इसके संबंध में  सार्वजनिक सूचना जारी कर उम्मीदवारों को जानकारी दी  कि CBSE बोर्ड ने सीटेट जनवरी 2024 में उपस्थित होने वाले उम्मीदवारों को उनके अनुरोध पर निर्धारित शुल्क के साथ ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट प्रदान करने का निर्णय लिया है।जो उम्मीदवार ओएमआर शीट की कॉपी के साथ अपनी गणना शीट प्राप्त करना चाहते हैं वह अपेक्षित शुल्क रुपए ₹500 के साथ 25 मार्च 2024 तक या उससे पहले आवेदन कर सकते हैं जिन लोगों ने पहले ही आरटीआई अधिनियम 2005 के तहत या अन्यथा आवेदन कर दिया है ,वह ₹500 के आवश्यक शुल्क के साथ इसके लिए नए सिरे से निर्धारित तिथि से पहले आवेदन कर सकते हैं।

CTET CALCULATION SHEET  & OMR COPY - कैसे प्राप्त करें

1.निर्धारित शुल्क ₹500 के साथ किसी भी अनुसूचित बैंक द्वारा जारी दिल्ली/ नई दिल्ली में देय सचिव, सीबीएसई के पक्ष में बैंक ड्राफ्ट के माध्यम से इस कार्यशाला को भेजा जा सकता है।
2. उम्मीदवारों को अपने आवेदन में अपना रोल नंबर नाम और पता सही ढंग से अंकित करना चाहिए।
3. बैंक ड्राफ्ट के पीछे रोल नंबर और नाम का भी उल्लेख किया जाना चाहिए ।
4.बैंक ड्राफ्ट के साथ निर्देशक ,CTET को संबोधित आवेदन स्पीड पोस्ट द्वारा या सीटेट यूनिट, सीबीएसई, PS 1-2 ,आई.पी.एक्सटेंशन, पटपड़गंज दिल्ली- 11092 पर व्यक्तिगत रूप से भेजा जाना चाहिए।
5. ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट किसी भी संस्थान या स्कूल को प्रदर्शन,व्यावसायिक उद्देश्य या प्रिंटिंग मीडिया के लिए प्रदान नहीं की जाएगी ।
6.उम्मीदवार की ओर से जमा किया गया आवेदन और अधूरा आवेदन बिना किसी संदर्भ के सरसरी तौर पर खारिज कर दिया जाएगा।
7. बोर्ड के सक्षम अधिकारी का निर्णय अंतिम और उम्मीदवारों पर बाध्यकारी होगा।
8.ओएमआर शीट की प्रति के साथ गणना शीट उम्मीदवार को केवल स्पीड पोस्ट द्वारा प्रदान की जाएगी हालांकि किसी भी परिस्थिति में इस कार्यालय में 25 मार्च 2024 के बाद होने वाले किसी भी अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा।

CTET 2024 CALCULATION SHEET OMR SHEET  के  फायदे

CTET  उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि अगर आप का रिजल्ट आपके favour  में नहीं भी आया है, तो आप सीटेट द्वारा जारी ओएमआर शीट की कॉपी के साथ गणना शीट जरूर प्राप्त करें ,जिससे आपको पता लग जाएगा की आपने अपनी ओएमआर शीट में क्या गड़बड़ी की थी। जिसकी वजह से आपके नंबर कम आए हैं और भविष्य में आप इस तरीके की गलतियों से बच पाएंगे। 

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !