Business ideas - 10000 के कच्चे माल से ₹1 लाख के प्रोडक्ट, आप भी आसानी से बना सकते हैं

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

आज हम आपको एक ऐसा बिजनेस आइडिया बताने जा रहे हैं जिसमें किसी दूसरे का बचा हुआ बेकार माल, आपका कच्चा माल होगा। यानी आपको कौड़ियों के दाम में मिल जाएगा, और इस कच्चे माल से आप जो प्रोडक्ट बनाएंगे उसके दाम आप स्वयं निर्धारित करेंगे। यह उस प्रोडक्ट पर आपकी लागत का 1000% भी हो सकता है। 

world best business opportunity ideas for beginners
 

PVC PIPE का सबसे ज्यादा उपयोग कंस्ट्रक्शन के काम में किया जाता है। इसके अलावा थोड़ा खेती किसानी और दूसरे कामों में भी किया जाता है। PVC PIPE एक निश्चित साइज के आते हैं। यदि किसी को आधा पीवीसी पाइप चाहिए तो वह नहीं मिलता। उसे पूरा पाइप खरीदना होता है। आधा उपयोग होने के बाद में आधा पीवीसी पाइप बच जाता है। खरीदने वाले के लिए यह अब एक स्क्रैप है, और आपके लिए यही आपका कच्चा माल है। आपको इस तरह के बचे हुए पीवीसी पाइप खरीदने हैं। और उनकी मदद से PVC PIPE CRAFT का काम करना है। 

PVC PIPE CRAFT - PRODUCT PORTFOLIO 

  • शूज स्टैंड, 
  • वेजिटेबल बास्केट, 
  • वाशिंग मशीन सर्विस बास्केट, 
  • कपड़े सुखाने वाले स्टैंड, 
  • फ्लावर पोट स्टैंड, 
  • डिजाइनर पार्टीशन, 
  • क्लॉथ स्टैंड, 
  • कुर्सी-टेबल 
इसके अलावा इसी प्रकार के दर्जनों प्रोडक्ट बनाए जा रहे हैं। आप क्या बनाएंगे यह आपकी क्रिएटिविटी पर डिपेंड करता है। लोग पीवीसी पाइप के प्रॉडक्ट खरीदना पसंद करते हैं क्योंकि उनका मानना होता है कि पीवीसी पाइप की लाइफ सैकड़ो साल होती है। इसलिए इसके प्रोडक्ट लाइफटाइम के लिए होते हैं। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवार PVC PIPE CRAFT के माध्यम से पढ़ाई के साथ-साथ अपना स्टार्टअप कर सकते हैं। कोई दुकान खोलने की जरूरत नहीं है। अपने प्रोडक्ट को ऑनलाइन सेल कीजिए। PVC PIPE के प्रोडक्ट्स की ऑनलाइन काफी अच्छी डिमांड है। 

business ideas for women in india 

ART and CRAFT के मामले में महिलाएं हमेशा सबसे आगे रहती है। खुद प्रोडक्ट बनाने के अलावा आप अन्य महिलाओं को भी PVC PIPE CRAFT के लिए प्रेरित कर सकती हैं और उनके प्रोडक्ट अपनी दुकान से बेच सकती है। सभी प्रोडक्ट यूनिक होते हैं इसलिए आपके पास ग्राहकों की कमी नहीं रहेगी। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारी PVC PIPE CRAFT बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं। बड़े पैमाने पर काम शुरू किया जा सकता है। एक बड़े से वर्कशॉप में लोग पीवीसी पाइप से प्रोडक्ट्स बनाने का काम करेंगे और शहर की किसी प्राइम लोकेशन पर एक बड़े से शोरूम में उनकी बिक्री की जाएगी। इसके अलावा ऑनलाइन बिक्री और एग्जीबिशन में डिस्प्ले के माध्यम से भी काफी अच्छी कमाई होगी। 

profitable business ideas in india 

कहते हैं कि इस बिजनेस में एक का दस होता है यानी किसी प्रोडक्ट को बनाने में यदि आपकी लागत ₹1 है तो उसका विक्रय मूल्य ₹10 होता है। अब आप आसानी से समझ गए होंगे कि यह एक शानदार प्रॉफिटेबल बिजनेस है। यदि आप खुद करते हैं तो आपका प्रॉफिट मार्जिन 90% होगा। यदि आप कर्मचारियों को नियुक्त करके बड़े पैमाने पर काम करते हैं। मार्केटिंग में पैसा खर्च करते हैं तब भी 30-40% नेट प्रॉफिट मार्जिन जरूर मिल जाएगा। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !