MP NEWS - नव नियुक्त शिक्षकों ने 100% वेतन के लिए डिप्टी सीएम को ज्ञापन दिया

नव नियुक्त शिक्षकों ने आज जिला धार में उप मुख्यमंत्री श्री जगदीश देवड़ा जी मध्यप्रदेश सरकार को परिवीक्षा अवधी 2 वर्ष और 100% सैलरी हेतु ज्ञापन सौंपा। नव नियुक्त शिक्षक लंबे समय से पुराना नियम बदलने के लिए सरकार से गुहार लगा चुके है क्योंकि अभी नव नियुक्त शिक्षकों को पहले वर्ष 70% दूसरे वर्ष 80% और तीसरे वर्ष 90% सैलरी मिल रही है। नव नियुक्त शिक्षकों में नवीन श्रीवास्तव (शिक्षक धार) व अन्य समस्त शिक्षक साथियों ने माननीय उप मुख्यमंत्री जी को ज्ञापन सौंपा। 

मौसमी बीमारियों से बचाव के लिए एडवाइजरी

वर्तमान में बदलते मौसम एवं आगामी त्यौहारों को देखते हुए इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण के लक्षण वाले मरीजों के बढ़ने की संभावना है। 

स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि सामान्यतः इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (आईएलआई) एवं गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (SARI) के लक्षण इन्फ्लूएंजा, माइकोप्लाज्मा निमोनिया, SARI-Cov-2 आदि जैसे सामान्य कारणों से होती है। हालांकि जानकारी से पता चला है कि वर्तमान में चिंता की कोई आवश्यकता नहीं है। इसमें स्वास्थ्य सुविधाओं में अपेक्षित मानव संसाधन, अस्पताल के बिस्तर, जांच एव परीक्षण, दवा एवं कंज्यूमेबल के साथ स्वास्थ्य सुविधाओं में संक्रमण नियंत्रण प्रथाओं की उपलब्धता सुनिश्चित किया जाना है।

स्वास्थ्य संस्थाओं में आने वाले समस्त इन्फ्लूएंजा जैसी बीमारी (ILI) और गंभीर तीव्र श्वसन संक्रमण (SARI) के लक्षण वाले मरीजों की निरंतर मॉनीटरिंग करते हुए IHIP पोर्टल पर जानकारी दर्ज करेंगे एवं आवश्यकता पड़ने पर कोविड-19 की जांच के लिए स्वास्थ्य संस्थाओं में सैम्पल कलेक्शन की व्यवस्था एवं निकटतम चिकित्सालयों, मेडिकल कॉलेजो तथा अन्य शासकीय लैबों में जांच की व्यवस्था भी सुनिश्चित करेंगे। इसके अतिरिक्त कोविड-19 के संक्रमण को रोकने से संबंधित प्रोटोंकोल का पालन पूर्ववत गाईडलाइन अनुसार किया जाना सुनिश्चित करेंगे।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !