Jio से आगे Vodafone Idea, 6 महीने में 59% के सामने 95% - Stock market

ग्राहकों की संख्या के मामले में भले ही रिलायंस Joi के नंबर पूरी इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा है परंतु स्टॉक मार्केट में अपने इन्वेस्टर्स को प्रॉफिट देने के मामले में Vodafone Idea कंपनी रिलायंस Jio से कहीं ज्यादा आगे है। पिछले 6 महीने में जहां Jio ने लगभग 59% रिटर्न दिया है वहीं वोडाफोन आइडिया ने 95% का रिटर्न दिया है। 

Vodafone Idea share forecast, कहां तक जाएगा, टारगेट प्राइस

पिछले एक साल में Vodafone Idea के स्टॉक में भारी उछाल देखने को मिला है। स्टॉक ने अपने निवेशकों को एक साल में 162% का रिटर्न उपलब्ध करवाया है। आज की स्थिति में कंपनी का शेयर ऑल टाइम हाई पर है। भारतीय शेयर बाजार में तेजी के बीच वोडाफोन आइडिया के शेयरों में मजबूत खरीदारी दिलचस्पी देखी गई। चॉइस ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक सुमीत बगाड़िया ने कहा, "वोडाफोन आइडिया का शेयर चार्ट पैटर्न पर सकारात्मक दिख रहा है। कंपनी के शेयरधारकों को सलाह दी जाती है कि वे स्टॉक को ₹18.50 प्रति शेयर के तत्काल लक्ष्य के लिए ₹16 प्रति शेयर के स्तर पर स्टॉप लॉस बनाए रखें। ₹18.50 के स्तर से ऊपर बने रहने के बाद वे ₹21 प्रति शेयर के स्तर तक जा सकते हैं।"

रिलायंस Jio की रिपोर्ट

रिलायंस Joi का आईपीओ दिनांक 21 अगस्त 2023 को आया था। तब से लेकर अब तक लगभग 35% का रिटर्न दिया है। शेयर बाजार में आईपीओ आते ही लुढ़क गया था 4 सितंबर को संभला, लेकिन फिर फिसल गया। दिनांक 7 दिसंबर को जाकर अपने पैरों पर खड़ा हुआ। आज की तारीख से पिछले 6 महीने की बात करें तो लगभग 59% का रिटर्न दिया है। उम्मीद है परिवार में विवाह समारोह के बाद इन्वेस्टर्स के भी अच्छे दिन आएंगे। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !