MP BOARD EXAM से जुड़ी महत्वपूर्ण खबरें, ईमानदारी की पेटी सुर्खियों में

मध्य प्रदेश में आज दिनांक 5 फरवरी 2024 को, कक्षा 10 हाई स्कूल की वार्षिक परीक्षाएं शुरू हो गई। इस दौरान मध्य प्रदेश में कई प्रकार के घटनाक्रम घटे। इंदौर में इंटरनेट पर एक पेपर वायरल हुआ। आगर मालवा में तीन विद्यार्थियों का एक्सीडेंट हो गया। भिंड में विद्यार्थियों को नंगे पैर परीक्षा देनी पड़ी। मुरैना में प्रवेश पत्र के बाद भी छात्रों को परीक्षा कक्षा में प्रवेश नहीं दिया। उज्जैन में परीक्षा कक्षा के बाहर रखी गई ईमानदारी की पेटी सबसे ज्यादा सुर्खियों में है। 

MP BOARD EXAM NEWS - उज्जैन में ईमानदारी की पेटी

उज्जैन के एक परीक्षा केंद्र (कन्या हायर सेकेंडरी स्कूल दशहरा मैदान) में नकल रोकने के लिए अनूठा प्रयोग किया गया। परीक्षा केंद्र के बाहर एक बॉक्स रख दिया गया। इस पर "ईमानदारी की पेटी" लिखा है। विद्यार्थियों से अपील की गई कि यदि उनके पास नकल के लिए कोई भी चीज है तो वह ईमानदारी की पेटी में डाल दें। अपील का असर हुआ और दर्जनों विद्यार्थियों ने नकल के लिए लाई गई चीजों को उस बॉक्स में डाल दिया। 

MP NEWS - मुरैना में एडमिट कार्ड के बाद भी छात्रों परीक्षा देने से रोका 

मुरैना के शासकीय नवीन हाई स्कूल क्रमांक 01 में बच्चों के पास प्रवेश पत्र होने के बावजूद शिक्षकों ने रोक दिया। शिक्षकों का कहना था कि आधार कार्ड भी साथ होना चाहिए। इस बात पर अभिभावक नाराज हो गए। उन्होंने तुरंत जिला शिक्षा अधिकारी को फोन करके सूचना दी, जिस पर जिला शिक्षा अधिकारी डॉ. एके पाठक ने शिक्षकों को निर्देशित किया कि वे तुरंत छात्रों को प्रवेश दें। इसके बाद सभी को प्रवेश दिया गया। 

MP NEWS - धार अर्चना विद्यापीठ के विद्यार्थियों ने चक्का जाम किया

धार की सरदारपुर तहसील में अर्चना विद्यापीठ के स्टूडेंट्स प्रवेश पत्र नहीं मिलने से 10वीं की परीक्षा में शामिल नहीं हो पाए। नाराज विद्यार्थियों ने पैरेंट्स के साथ बदनावर-सरदारपुर मार्ग पर चक्काजाम कर दिया।

INDORE NEWS - इंटरनेट पर कक्षा 10 का पेपर वायरल

इंदौर में सोशल मीडिया साइट्स पर पेपर आउट होने की सूचना है। कई ग्रुप्स पर इसे शेयर किया गया।हालांकि, जिला शिक्षा अधिकारी मंगलेश कुमार व्यास ने बताया कि वायरल पेपर फेक है। आज लिया गया हिंदी का पेपर इससे बिलकुल अलग है। इनके कोड भी अलग हैं। पेपर लीक होने के आरोप झूठे हैं। 

इंदौर पेपर वायरल के मामले में अपडेट

इंदौर में पेपर वायरल करने के मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है। माध्यमिक शिक्षा मंडल मध्य प्रदेश की ओर से इस बारे में अधिकृत जानकारी जारी की गई है। यहां क्लिक करके पढ़ सकते हैं। 

MP BOARD EXAM DATA SHEET

  • मध्यप्रदेश में 10वीं बोर्ड परीक्षा 5 फरवरी से।
  • मध्यप्रदेश में 12वीं की बोर्ड परीक्षा 6 फरवरी से। 
  • माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आयोजित परीक्षा। 
  • छात्रों की संख्या ​​9,92,101 
  • छात्राओं की संख्या 7,48,238 
  • टोटल परीक्षा केदो की संख्या 7,501 
  • 10वीं क्लास का आखिरी पेपर 28 फरवरी।
  • 12वीं क्लास का आखिरी पेपर 5 मार्च को।

⇒ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !