Business ideas - सप्ताह में 2 दिन काम करके 1 लाख महीने की कमाई, लोग खुशी-खुशी पैसा देंगे

Low investment high profit startup small business ideas in India 

यदि आप कोई ऐसा काम करते हैं जिसमें शनिवार और रविवार की छुट्टी होती है तो इस बिजनेस को करने के लिए आपको नौकरी छोड़ने की जरूरत नहीं है। आपको सप्ताह में सिर्फ दो दिन काम करना है। कोई मशीन नहीं चलाना, डोर टू डोर सेल्स और सर्विस का काम भी नहीं करना। बस मैनेजमेंट करना है। एक बात की चिंता करनी है कि ग्राहक के चेहरे पर खुशी होनी चाहिए। यदि आप सफल हो गए तो लाख 2 लाख रुपए महीने की कमाई आसानी से कर सकते हैं। 

business opportunities in india 

एक वक्त था जब टीवी पर आने वाले कॉमेडी शो को देखकर बीमार मरीज ठीक हो जाया करते थे परंतु साल 2021 से भारत का माहौल बदल गया है। लाखों लोग डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं। पैसा कमा रहे हैं, खुशियों के लिए खर्च भी कर रहे हैं परंतु चेहरे पर वह खिलखिलाहट दिखाई नहीं देती। आप लोगों के चेहरे पर इसी खिलखिलाहट के प्रोडक्शन का बिजनेस कर सकते हैं। वीकेंड पार्टी तो पूरे देश में होती है परंतु वीकेंड पिकनिक का आयोजन कोई कंपनी नहीं करती। आप एक ऐसी इवेंट कंपनी बन सकते हैं जो वीकेंड पिकनिक का आयोजन करती है। 

अपने शहर के आसपास किसी भी पिकनिक प्लेस पर लोगों को इकट्ठा करके ले जाइए। शनिवार की रात सभी लोग पिकनिक स्पॉट पर होंगे। डिनर करेंगे और रात्रि विश्राम करेंगे। सनराइज के साथ आपका इवेंट शुरू होगा। लंच और शाम की चाय भी देंगे। लंच यानी दोपहर का भोजन वहीं पर पकाया जाएगा, और बिल्कुल वैसे ही जैसे 80 के दशक में पकाया जाता था। सबके सामने और सबके साथ। यदि कोई चाहे तो योगदान भी दे सकता है। सूर्यास्त के साथ ही इवेंट समाप्त हो जाएगा। इसके बीच में, कुछ कार्यक्रम, कुछ खेल, थोड़ी हंसी मजाक, हर उम्र के लिए कुछ ना कुछ होना चाहिए। यदि आपने ऐसा कोई प्रोडक्ट बना लिया तो यकीन मानिए लोग रविवार को घर जाते समय अगले शनिवार की बुकिंग करवा कर जाएंगे। 

youth entrepreneurship ideas in india 

10वीं 12वीं पास अथवा ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट युवा लड़के लड़कियां इस प्रकार की इवेंट कंपनी काफी सफलता के साथ संचालित कर सकते हैं। इंटरनेट का उपयोग करके आप अपनी इवेंट कंपनी का प्रचार प्रसार कर सकते हैं। इस तरह के आयोजन सोशल मीडिया पर काफी लाइक किए जाते हैं। टेक्नोलॉजी की नॉलेज आपको इस बिजनेस में काफी सफल बना देगी। 

business ideas for women in india 

घरेलू हाउसवाइफ महिलाओं के लिए यह सबसे अच्छा अवसर है। अपने परिवार को समय भी दे सकते हैं और अपनी आइडेंटिटी, अपना बिजनेस खड़ा कर सकते हैं। वीकेंड पार्टी और वीकेंड पिकनिक में सबसे बड़ा अंतर होता है अपनापन और एक दूसरे के प्रति स्नेह का भाव। वीकेंड पार्टी में धूम धड़ाका होता है परंतु वीकेंड पिकनिक में परिवार जैसी फीलिंग आती है। हाउसवाइफ महिलाएं किसी भी वीकेंड पिकनिक के लिए उतनी ही जरूरी है जितनी मनुष्य को जीवित रहने के लिए हृदय की धड़कन। इसलिए आपकी सफलता की संभावना 100% है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्ति शासकीय कर्मचारियों के लिए इस बिजनेस में निवेश करना काफी फायदेमंद होगा। नियमित रूप से वीकेंड पिकनिक का आयोजन करने के लिए कुछ मशीन, उपकरण और दूसरी चीजों की जरूरत होती है। क्रोकरी और टेंट की जरूरत भी हो सकती है। खाने पीने की सामग्री, और राशन इत्यादि स्टोर करना पड़ता है। यदि इसमें इन्वेस्टमेंट किया जाए तो प्रॉफिट मार्जिन बढ़ाया जा सकता है। यह एक ऐसा बिजनेस है जो धार्मिक यात्राएं करने वाली ट्रैवल्स कंपनियां की तुलना कहीं ज्यादा फायदेमंद और आनंददायक है। 

profitable business ideas in india 

इवेंट मैनेजमेंट हमेशा फायदे का सौदा होता है। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट तब शुरू होता है जब आपके पास में आर्डर आ चुका होता है। जब लोग पिकनिक के लिए अपनी बुकिंग कंफर्म कर देंगे, तब आपको सारे सामान की खरीदारी करनी है। टेंट हाउस, गैस सिलेंडर, लकड़ी के चूल्हे, इत्यादि प्रॉपर्टी में छोटा-मोटा इन्वेस्टमेंट होता है। इस प्रकार के कार्यक्रमों में 60 से 70% तक का ग्रॉस प्रॉफिट मार्जिन होता है। सारे खर्चे काटने के बाद औसत 30% नेट प्रॉफिट बन जाता है। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !