Stock Market - 137% रिटर्न, छोटी कंपनी का बड़ा रिकॉर्ड, करोड़पतियों ने खरीदे 2.5 करोड़ शेयर

साल 2023 में सबकी नजर बड़ी कंपनियों पर रही लेकिन कुछ छोटी कंपनियों ने भी कमाल दिखाया है। इनमें से एक कंपनी ने साल 2023 में 137% रिटर्न दिया है। ₹16.45 से 2023 की शुरुआत की थी, ₹54.90 तक पहुंचा और फिर कलेक्शन होने के बाद 39.13 रुपए पर है। इस कंपनी का जिक्र इसलिए किया जा रहा है क्योंकि हाल ही में इस कंपनी ने ढाई करोड़ शेयर जारी किए और सारे शेयर हाथों हाथ बिक गए। पब्लिक को ऑफर ही नहीं मिल पाया, करोड़पति कारोबारी ने सारे शेयर खरीद लिए। 

मार्केट ओपन होते ही अपर सर्किट लग जाएगा

कंपनी का नाम STRATMONT INDUSTRIES LIMITED है और स्टॉक मार्केट में Stratmont Industries Ord Shs के नाम से दिखाई देती है। बोर्ड ने 25 करोड़ रुपये में 2.5 करोड़ नए इक्विटी शेयर (प्रत्येक 10 रुपये) के इश्यू का प्रस्ताव रखा है, जिसमें प्रमोटर वत्सल अग्रवाल (1.6 करोड़) और नोवाप्रो ग्लोबल रिसोर्सेज प्राइवेट लिमिटेड को 1.7 करोड़ शेयर आवंटित किए जाएंगे। इसके अलावा, FII ने इश्यू में 80,00,000 शेयर खरीदे हैं। नेक्सपैक्ट लिमिटेड ने 25,00,000 शेयर खरीदे, एमिनेंस ग्लोबल फंड पीसीसी ने 27,50,000 शेयर और एजी डायनेमिक फंड्स लिमिटेड ने 27,50,000 शेयर खरीदे। इस धमाकेदार डील के बाद माना जा रहा है कि स्टॉक मार्केट ओपन होते ही इस कंपनी के शेयर्स में अपर सर्किट लग जाएगा। वैसे भी पिछले 5 में से कर देना पर सर्किट लग रहा है। 

STRATMONT INDUSTRIES SHARE FORECAST

शेयर बाजार में किसी भी कंपनी के भविष्य के बारे में कभी कुछ नहीं कहा जा सकता लेकिन फिर भी पूर्वानुमान हमेशा लगाया जाता है। कंपनी ने पिछले 6 महीने में 88.03% और पिछले 1 साल में 174.40% रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर्स का ऑल टाइम हाई ₹54.90 है, फिलहाल 39 रुपए पर चल रहा है। यानी ₹40 के आसपास मिलेगा। जिस तरह करोड़पति कारोबारी इस कंपनी के शेयर्स पर टूट पड़े हैं, इसका असर बाजार में जरूर दिखाई देगा, और अनुमान लगाया जा सकता है कि कम से कम ₹55 तक तो जाएगा। 

अभी यह पता लगाया जाना बाकी है कि कंपनी को अलिबाबा के कौन से ताली की चाबी मिल गई है, जो अचानक कंपनी के शेयर्स की डिमांड हाई हो गई। जबकि 2022 से लेकर अगस्त 2023 तक कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹25 नहीं पहुंच पाई थी। दिन भर में हजार शेयर की खरीद बिक्री नहीं होती थी। यदि यह बात पता लग गई तो फिर इस कंपनी में लॉन्ग टाइम इन्वेस्टमेंट के बारे में भी विचार किया जा सकता है। 

डिस्क्लेमर:- कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से सलाह मशवरा जरूर करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि स्टॉक मार्केट में जब आप इन्वेस्ट करते हैं तो उसका सारा जोखिम हमेशा सिर्फ आपका होता है। 

✔ व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !