MP NEWS - फॉलन आउट अतिथि शिक्षकों को रिक्त पदों पर प्राथमिकता देकर समायोजित करें: सुनील परिहार

मध्य प्रदेश अतिथि शिक्षक समन्वय समिति के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार ने माननीय मुख्यमंत्री जी से आग्रह किया है कि सीधी भर्ती, प्रमोशन और ट्रांसफर से बाहर हुए अतिथि शिक्षकों को सरकार रिक्त पदों पर प्राथमिकता देकर सेवा का अवसर दे। 

गौरतलब है कि पूर्व मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान जी ने अतिथि शिक्षक पंचायत आयोजित कर घोषणा की थी किसी भी अतिथि शिक्षक को बीच सत्र में बाहर नहीं किया जायेगा। पूर्व मुख्यमंत्री जी की घोषणा के बाद विभाग ने हजारों अतिथि शिक्षकों को सीधी भर्ती, प्रमोशन और ट्रांसफर के कारण बाहर कर दिया है। जबकि लोक शिक्षण संचालनालय से आदेश दिनांक 04/10/23 के अनुसार आगामी आदेश तक किसी भी अतिथि शिक्षक को कार्यमुक्त नहीं किया जायेगा। प्रदेश के सभी जिलों में जिला शिक्षा अधिकारी उसका पालन नहीं कर रहे हैं। 

सांसद केपी यादव से समर्थन का आग्रह किया 

संगठन के वरिष्ठ पदाधिकारियों ने गुना शिवपुरी संसदीय क्षेत्र के सांसद माननीय के पी यादव जी से अतिथि शिक्षकों का समर्थन करने का आग्रह किया है। माननीय सांसद जी ने अतिथि शिक्षकों का सहयोग करने के लिए आश्वस्त किया है। 

26 दिसम्बर को डीपीआई जायेंगे फॉलन आउट अतिथि शिक्षक

प्रदेश अध्यक्ष सुनील सिंह परिहार किसी भी कारण से बाहर हुए अतिथि शिक्षकों के हित में रिक्त पदों पर समायोजन का आदेश करवाने , प्रदेश के अतिथि शिक्षकों को विगत तीन चार माह का मानदेय का भुगतान करवाने, सेकडों अतिथि शिक्षकों का पोर्टल पर नाम दर्ज करवाने सहित अनेक समस्यायों के समाधान के लिए पीड़ित अतिथि शिक्षकों के साथलोक शिक्षण संचालनालय जायेंगे। 

पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !