विवेक पोरवाल IAS की नियुक्ति मामले में MPSIC से नोटिस जारी, पावर कंपनी का मामला - MP NEWS

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के सचिवालय में पदस्थ भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री विवेक पोरवाल की पावर पोस्टिंग के मामले में मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयोग भोपाल द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग को नोटिस जारी किया गया है। एडवोकेट निर्मल कुमार लोहिया को शक है कि श्री पोरवाल की नियुक्ति में गड़बड़ी हुई है। वह डॉक्यूमेंट देखना चाहते हैं। 

Vivek Kumar Porwal IAS नियुक्ति आदेश और नोट शीट मांगी थी

Vivek Kumar Porwal IAS (Madhya Pradesh 2000) ने दिनांक 7 सितंबर 2021 को मध्य प्रदेश पावर मैनेजमेंट कंपनी के प्रबंध संचालक के पद पर कार्यभार ग्रहण किया था। श्री पोरवाल की नियुक्ति को लेकर कुछ आपत्तियां उठाई गई थी। भोपाल के एडवोकेट श्री निर्मल कुमार लोहिया ने दिनांक 9 जनवरी 2023 को सूचना का अधिकार अधिनियम के तहत श्री विवेक पोरवाल आईएएस अधिकारी के नियुक्ति आदेश और नोट सेट की सर्टिफाइड कॉपी मांगी थी। सामान्य प्रशासन विभाग की ओर से डॉक्यूमेंट उपलब्ध नहीं कराए गए बल्कि यह कहा गया कि मांगे गए डॉक्यूमेंट, शासन की गोपनीय दस्तावेज है। 

आवेदनकर्ता है एडवोकेट श्री निर्मल कुमार लोहिया इससे सहमत नहीं हुए और उन्होंने नियम अनुसार सामान्य प्रशासन विभाग, मध्य प्रदेश शासन में अपील दाखिल की। इसके बाद भी डॉक्यूमेंट नहीं मिले तो उन्होंने मध्य प्रदेश राज्य सूचना आयोग में द्वितीय अपील दाखिल की। इसी मामले में मुख्य सूचना आयुक्त श्री एके शुक्ला द्वारा सामान्य प्रशासन विभाग के लोक सूचना अधिकारी श्री जितेंद्र सिंह चौहान के नाम नोटिस जारी किया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके भोपाल समाचार का टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !