Stock market में सोमवार से धूम मचाने वाले शेयर्स की लिस्ट पढ़िए

भारत के शेयर बाजार में काफी उतार-चढ़ाव चल रहा है। कुछ कंपनियां तो बेगानी शादी में अब्दुल्ला दीवाना की तरह नजर आ रही है। जिनके पास कोई बिजनेस नहीं है, जो कंपनियां घाटे में चल रही है उनके भी शेयर्स के दाम बढ़ रहे हैं, लेकिन हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी कंपनियों के नाम जिनके कारोबार के कारण अगले सप्ताह उनके शेयर्स के दाम बढ़ाने की संभावना है। 

बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स का पूर्वानुमान 

भारतीय रिजर्व बैंक की मौद्रिक नीति के कारण 2324 Q3 में बैंकों का प्रॉफिट बढ़ाने की संभावना है। इस संभावना को देखते हुए बैंकिंग सेक्टर के शेयर्स की मांग बढ़ेगी और इसके कारण बैंकों के शेयर्स की कीमत बढ़ेगी। एक अनुमान है की सबसे ज्यादा एचडीएफसी बैंक, आइसीआइसीआइ बैंक, स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया, एक्सिस बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक के शेयर्स की कीमत बढ़ेगी। 

फाइनेंशियल सेक्टर के शेयर्स का पूर्वानुमान 

आरबीआई की पॉलिसी के कारण जहां है एक तरफ बैंकों को फायदा होगा तो दूसरी तरफ वित्तीय सेवा देने वाली कंपनियों को भी मुनाफा होगा। इसी संभावना के चलते फाइनेंशियल सेक्टर की कंपनियों के शेयर्स के दाम बढ़ेंगे। ओवरऑल नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के ग्राफ में वृद्धि दर्ज की जाएगी। पेटीएम, पॉलिसी बाजार और अपस्टॉक्स के आंकड़ों में अच्छी तरक्की की उम्मीद है। 

इनफॉरमेशन एंड टेक्नोलॉजी सेक्टर के शेयर्स का पूर्वानुमान 

टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज, इंफोसिस, विप्रो, एचसीएल टेक्नोलॉजीज और टेक महिंद्रा के शेयर्स के दाम में वृद्धि की संभावना है। Q2 के रिजल्ट और Q3 के लिए इन कंपनियों के पास मौजूद ऑर्डर को देखते हुए उपरोक्त कंपनियों के शेयर्स की मांग बढ़ने की संभावना है। 

FMCG सेक्टर के शेयर्स का पूर्वानुमान 

माना जा रहा है कि हिंदुस्तान युनिलीवर, प्रोक्टर एंड गैंबल, आईटीसी, नेस्ले और कोलगेट पामोलिव के शेयर्स के दाम बढ़ेंगे। इस सप्ताह क्लोजिंग के समय मैगी बनाने वाली कंपनी नेस्ले का जादू शेयर बाजार पर दिखाई देने लगा था। नेस्ले के शहर की मांग बढ़ने लगी है। 

डिस्क्लेमर:- उपरोक्त जानकारी विभिन्न स्टॉक मार्केट एक्सपर्ट्स के स्टेटमेंट पर आधारित है। कृपया इन्वेस्टमेंट का डिसीजन बनाने से पहले अपने फाइनेंशियल एडवाइजर से परामर्श अवश्य करें एवं हमेशा ध्यान रखें कि, शेयर बाजार में हाई प्रॉफिट आपका होता है तो 100% रिस्क भी आपका ही होता है

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !