BHOPAL NEWS - हलालपुर में सोनी पटाखा की दुकान सील, पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में पुलिस एवं प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में बैरागढ़ क्षेत्र में हलालपुर में स्थित सोनी पटाखा की दुकान को सील कर दिया गया। तहसीलदार ने बताया कि दुकानदार संजय सोनी के पास खाद्य शिवाजी के संग्रहण एवं विक्रय के लिए कोई लाइसेंस नहीं था। यह दुकान रेजिडेंशियल एरिया में थी। पुलिस कमिश्नर ने बताया कि अवैध दुकानों पर इंसानों की सुरक्षा के लिए खतरनाक पटाखे मिल सकते हैं इसलिए किसी भी दुकान से आतिशबाजी खरीदने से पहले उसका लाइसेंस अवश्य चेक करें। 

भोपाल में अवैध आतिशबाजी का कारोबार

भोपाल पुलिस की ओर से बताया गया कि, क्राइम ब्रांच भोपाल को मुखबिर के द्वारा सूचना दी गई कि संजय सोनी पिता श्रीराम जीसोनी उम्र 42 साल निवासी म.न.न 13 सीटीओ सर्वोदय कालोनी बैरागढ भोपाल जो हलालपुरा के पास सोनी पटाखा के नाम की दुकान चलाता है, बम बम भोले रोड पर देव ट्रेडर्स की दो दुकान किराये से लेकर बिना वैध कागजात के रिहायशी क्षेत्र में आतिशबाजी एंव पटाखों का भंडारण किए हुए है। जिससे कोई दुर्घटना घटित हो सकती है। यह जानकारी क्षेत्रीय मजिस्ट्रेट एवं नायब तहसीदार राजेश गौतम बैरागढ को दी गई। 

बैरागढ़ की दो दुकानों में अवैध बारूद का जखीरा

नायब तहसीलदार के साथ जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची तो दुकानों में ताला लगा हुआ था, लेकिन दुकानों के सामने एक व्यक्ति नीली शर्ट में खड़ा हुआ था। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम संजय सोनी, एवं दोनों दुकानों का मालिक बताया। दुकानों का ताला खुलवाकर जब अंदर देखा तो लगभग 450 बॉक्स अवैध आतिशबाजी मिली। जिसकी कुल कीमत लगभग 10 लाख रूपये बताई गई है। दुकानदार संजय सोनी के पास आतिशबाजी के भंडारण का कोई लाइसेंस अथवा लीगल डॉक्यूमेंट नहीं होने के कारण दुकानों को सील कर दिया गया है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!