Stock market- रियल एस्टेट की दिग्गज कंपनी बर्बाद, शेयर 99.9% नीचे, फाउंडर पुलिस हिरासत में

कहा जाता है की रियल एस्टेट दुनिया का सबसे बढ़िया इन्वेस्टमेंट है। जिन लोगों के पास अपना प्लॉट, मकान या फ्लैट खरीदने के लिए पैसा नहीं होता वह लोग रियल एस्टेट कंपनियों में अपनी जमा पूंजी निवेश करके प्रॉफिट कमाते हैं परंतु दुनिया की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनियों में शामिल एक कंपनी बर्बाद हो गई है। इस कंपनी के शेयर के दाम 99.9% नीचे चले गए हैं। पुलिस ने कंपनी के मालिक को अपनी निगरानी में ले लिया है। 

दुनिया की टॉप रैंक रियल एस्टेट कंपनी के निवेशक बर्बाद

कंपनी का नाम Evergrande है। यह कंपनी दुनिया की सबसे बड़ी और रियल एस्टेट कंपनियों में से एक है। कंपनी की शुरुआत सन 1996 में हुई थी और सन 2009 में यह कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो गई थी। यह कंपनी 1000 से अधिक रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट पर काम कर रही थी, लेकिन आसमान की उड़ान में कंपनी का ऑक्सीजन खत्म हो गया। कंपनी के ऊपर 327 बिलियन डॉलर का कर्ज है। दिसंबर 2021 में कंपनी को डिफाल्टर घोषित कर दिया गया था। हाल ही में कंपनी ने खुद को अमेरिका में दिवालिया घोषित कर दिया। इस कंपनी के शेयर खरीदने वाले निवेशक आज की तारीख में पूरी तरह से बर्बाद हो गए हैं। 

ताजा खबर चीन के हांगकांग स्टॉक मार्केट से आ रही है। शेयर बाजार में इस कंपनी के शेयर सस्पेंड कर दिए गए हैं। चीन देश में Evergrande कंपनी के शेयर की कीमत मात्र 32 पैसे (32 हांगकांग सेंट) रह गई है। इसके बाद कंपनी के फाउंडर हुई का एन यान को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। सन 2017 में कंपनी के फाउंडर की वेल्थ 42.5 बिलियन डॉलर थी लेकिन फोर्ब्स की पिछली सूची में इनकी वेल्थ केवल 3.2 बिलियन डालर रह गई है। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप चैनल सब्सक्राइब कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !