BHOPAL METRO TRAIN - सुभाष नगर से रानी कमलापति स्टेशन तक टहलती दिखाई देगी

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में मेट्रो ट्रेन अब रेलवे ट्रैक पर चलती हुई दिखाई देगी। सुभाष नगर से रानी कमलापति के बीच भोपाल मेट्रो ट्रेन कई बार अप डाउन करेगी। दरअसल दिया सब कुछ सेफ्टी ट्रायल के तहत होगा। ट्रेन के अंदर कोई भी यात्री नहीं होगा। जो विशेषज्ञ और कर्मचारी होंगे वह भी सभी सुरक्षा बंदोबस्त के साथ होंगे। 

मुख्यमंत्री को भोपाल मेट्रो ट्रेन की TESTED OK रिपोर्ट का इंतजार

भोपाल के सुभाषनगर डिपो में बने इंस्पेक्शन बे लाइन (IBL) पर मेट्रो कोच को कनेक्ट करने और उसकी टेस्टिंग में 50 से ज्यादा सीनियर इंजीनियर्स, टेक्निकल एक्सपर्ट्स और सुपरवाइजर की टीम लगी हुई है। ये काम अगले 2 से 3 दिन में पूरा हो सकता है। टेस्ट ट्रैक पर लाने के बाद मेट्रो का सुभाषनगर से रानी कमलापति स्टेशन के बीच सेफ्टी ट्रायल रन होगा। सेफ्टी ट्रायल रन के दौरान मेट्रो कई बार ट्रैक से गुजरेगी। ऐसे में लोग मेट्रो का कई बार दीदार कर सकेंगे। मेट्रो के पूरी तरह से 'ओके' होने पर 25 सितंबर के बाद कभी भी फाइनल ट्रायल रन कर लिया जाएगा। इसके लिए सीएम से भी डेट ली जा रही है। मुख्यमंत्री सुभाषनगर से आरकेएमपी स्टेशन तक मेट्रो में सवार भी हो सकते हैं।

इंस्पेक्शन लाइन पर फंक्शन की जांच

मेट्रो के तीनों कोच को जोड़ने के बाद इंस्पेक्शन लाइन पर फंक्शन की जांच भी की जा रही है। मेट्रो के इंजीनियर्स के साथ ही कोच बनाने वाली कंपनी एल्स्टॉम के इंजीनियरों की टीम भी इस काम में जुटी है। तीनों कोच में इंटीरियर का काम भी जोर-शोर से किया जा रहा है। मेट्रो कोच को कनेक्ट करने के साथ ही सुभाषनगर डिपो में कई काम भी चल रहे हैं। सुभाषनगर स्टेशन पर एस्केलेटर, सीढ़ियां और फुटओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। वहीं, ट्रायल से जुड़े बाकी काम भी किए जा रहे हैं।

पांच स्टेशनों पर होगा ट्रायल

प्रायोरिटी कॉरिडोर में कुल आठ स्टेशन हैं। इनमें एम्स हॉस्पिटल, अलकापुरी, DRM ऑफिस, रानी कमलापति रेलवे स्टेशन, सरगम टॉकीज, DB मॉल, केंद्रीय स्कूल और सुभाषनगर स्टेशन शामिल हैं। ट्रायल रन करीब 4 किलोमीटर में सुभाषनगर स्टेशन से आरकेएमपी स्टेशन तक किया जाएगा। 

 पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।  ✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।
Tags

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!