Small Business Ideas - एक लैपटॉप से शुरू करें लाखों का लोकल बिजनेस, आधा काम Google करेगा

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup business ideas 

कोई भी स्टार्टअप या बिजनेस छोटा हो या बड़ा, एक अकेले के बस की बात नहीं होती। हम आपको एक ऐसा लोकल बिजनेस बता रहे हैं, जिसमें आधा काम आपको करना है और आधा काम गूगल करेगा। इसके कारण आपका कॉन्फिडेंस लेवल हाई हो जाएगा और लोग आप पर शुरुआत से ही भरोसा करेंगे। स्टार्ट करने के लिए आपको केवल एक बढ़िया लैपटॉप चाहिए। बाकी सब कुछ तब करेंगे जब प्रॉफिट आने लगेगा। 

Home business ideas - Start a small business 

इस बिजनेस में आपकी कम्युनिकेशन स्किल बहुत जरूरी है। थोड़ी टेक्निकल स्कूल भी चाहिए क्योंकि अपन Digital Advertising Agency शुरू करने जा रहे हैं। इसके तहत आप लोकल मार्केट से विज्ञापन कलेक्ट करेंगे और आपके विज्ञापन इंटरनेट पर लगभग सभी वेबसाइट पर प्रदर्शित होंगे। आप अपने क्लाइंट को सुविधा दे सकते हैं कि, इंटरनेट पर उसका विज्ञापन किस समय प्रदर्शित होगा, किस एज ग्रुप के लोग देखेंगे और जेंडर भी सिलेक्ट किया जा सकता है। यानी आपके क्लाइंट के एक-एक पैसे का उपयोग होगा। उसे ज्यादा रिस्पांस मिलेगा और इससे आपका टर्नओवर बढ़ता चला जाएगा। 

आधा काम Google करेगा

यदि आपकी कम्युनिकेशन स्किल अच्छी है तो लोकल मार्केट से व्यापारियों के विज्ञापन प्राप्त करना बड़ी बात नहीं है लेकिन सबसे बड़ी समस्या यह है कि किसी भी शहर में हर रोज हजारों वेबसाइट ओपन होती हैं। उन सारी वेबसाइट से कांटेक्ट करके उन्हें विज्ञापन देना लगभग असंभव है। यहां आपकी एजेंसी में आधा काम गूगल करेगा। आपको विज्ञापन कनेक्ट करके उसे डिजाइन करना है और फिर Google Ads को आदेश देना है। वह आपके आदेश का पालन करेगा और आपके शहर में कोई भी वेबसाइट ओपन होगी, आपका विज्ञापन डिस्प्ले कर देगा। फिर चाहे वह वेबसाइट किसी भी शहर अथवा देश से संचालित क्यों ना हो रही हो। 

लैपटॉप का क्या काम

इस पूरे बिजनेसमैन आपकी तरह आपका लैपटॉप भी बहुत जरूरी रोलप्ले करेगा। क्लाइंट को प्रेजेंटेशन दिखाने में, उसके विज्ञापन का डिजाइन बनाने में और Google Ads को ऑर्डर देने के लिए एक बढ़िया कॉन्फ़िगरेशन वाला लैपटॉप बहुत जरूरी है। सिर्फ इतना ही नहीं Google Ads आपके पूरे अकाउंट को भी मैनेज करेगा। वह बताएगा कि आपको किस महीने में कितने विज्ञापन मिले। आप का टर्नओवर क्या रहा और इसके अलावा भी सैकड़ों प्रकार की रिपोर्ट जो आपको आपके बिजनेस बढ़ाने में मदद करेंगी। 

जैसा कि हमने आपको शुरुआत में बताया कि थोड़ी सी टेक्निकल स्किल की भी जरूरत है। आपको Google Ads का उपयोग करना सीखना होगा। यह बहुत ही आसान है और यूट्यूब पर हजारों ट्यूटोरियल मौजूद है। आप फ्री में अपना अकाउंट बना सकते हैं और ट्राइल करके सीख सकते हैं। इसके लिए किसी भी प्रकार की जरूरत नहीं पड़ती। जब आपको विज्ञापन मिलने लगेंगे तो Google Ads की तरफ से आपको एक अकाउंट मैनेजर भी मिलेगा, जो आपको आपकी हिंदी भाषा में सभी सवालों का जवाब देगा और Goolge Ads का उपयोग करना सिखाएगा। 

मोटिवेशन के लिए बता दें कि भारत के लगभग हर बड़े शहर में Digital Advertising Agencies करोड़ों का कारोबार कर रही है। उनके पास ना केवल बड़े ऑफिस हैं बल्कि बड़ी टीम भी है। इसलिए यह बिजनेस अपॉर्चुनिटी छोटे शहर वालों के लिए सबसे ज्यादा फायदेमंद साबित हो सकती है। महानगरों में भी 25-50 करोड़ रूपए ट्रांजैक्शन वाले कारोबारियों के लिए आप काम कर सकते हैं।

अब देर करने से बढ़िया है कि Google Ads का अकाउंट क्रिएट करें और सीखने की प्रक्रिया अभी से शुरू करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!