MP karmchari news- व्यवसायिक शिक्षकों के लिए कैबिनेट मंत्री दंडोतिया ने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा

Bhopal Samachar
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने मंगलवार को 2 लाख संविदा कर्मचारियों की मनोकामना पूरी कर दी परंतु अस्थाई शिक्षकों की समस्याओं के निदान की तरफ कोई कदम नहीं उठाया गया है। कैबिनेट मंत्री श्री गिर्राज दंडोतिया ने पत्र लिखकर मुख्यमंत्री का ध्यान व्यवसायिक प्रशिक्षकों (शिक्षकों) की समस्या की ओर दिलाया है। सिफारिश की यही नियमित शिक्षकों के समान वेतन नहीं तो कम से कम हरियाणा मॉडल की तर्ज पर ही राहत दी जानी चाहिए। 

व्यवसायिक शिक्षक, विद्यार्थियों को स्वरोजगार सिखा रहे हैं

मध्यप्रदेश ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड के चेयरमैन श्री गिर्राज दण्डोतिया (कैबिनेट मंत्री दर्जा) ने मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के नाम पत्र में लिखा है कि, माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी द्वारा लागू केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं में से एक नवीन व्यावसायिक शिक्षा (NSQF) योजना मध्यप्रदेश के विभिन्न शासकीय विद्यालयों में विगत 8 वर्षों से संचालित है। जिसमें व्यावसायिक प्रशिक्षकों / शिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों में कौशल का विकास कर विद्यार्थियों को रोजगार एवं स्वरोजगार से जोड़कर आत्मनिर्भर मध्यप्रदेश और आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को धरातल पर साकार करने में योगदान दिया जा रहा है। अतः वर्तमान परिस्थितियों को दृष्टिगत रखते हुये निम्नानुसार माँगो को पूर्ण करने का अनुरोध किया गया है। 

1. व्यावसायिक प्रशिक्षकों शिक्षकों की जॉब सिक्योरिटी हेतु जॉब पॉलिसी का निर्धारण करते हुये हरियाणा मॉडल की तर्ज पर स्थाई नीति का निर्धारण हो।
2. मध्यप्रदेश में विगत 8 वर्षों से व्यावसायिक प्रशिक्षकों (शिक्षकों) के मानदेय में कोई वृद्धि नहीं की गई। अतः 8 वर्षों को ध्यान रखते हुये हरियाणा मॉडल की तर्ज पर नवीन मानदेय का निर्धारण हो ।
3. भविष्य में प्रतिवर्ष मानदेय में 10 प्रतिशत तक बढ़ोतरी को निर्धारित किया जाए. 
4. विभिन्न अवकाश सुविधाओं का लाभ प्राप्त हो।
5. किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर विभिन्न बीमा योजनाओं का लाभ प्राप्त हो।
6. निकाले गए 175 पुराने व्यावसायिक प्रशिक्षको को यधावत वापस सेवा में लिया जाए। 

✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए
✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें 
✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। 
✔ यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं। 
क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल - व्हाट्सएप ग्रुप पर कुछ स्पेशल भी होता है।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!